रहस्यों से भरी इस दुनिया में कई शापित चीज़ें हैं, उनमें से ही 15 चीज़ों की लिस्ट आपके लिए लाये हैं

0
19

इंसान को रहस्यमयी चीज़ों के बारे में जानने का शौक़ होता है. हमने भी कुछ ऐसी ही रहस्यों से भरी मगर शापित आइटम्स की लिस्ट बनाई है. इनके बारे में लोगों का कहना है इनसे दूर रहें वर्ना आपके साथ कुछ बुरा घटित हो सकता है. अजूबों से भरे इस संसार में चलिए एक नज़र इन शापित चीज़ों की लिस्ट पर भी डाल लेते हैं.

1. The Cursed Mirror

Source: Pinterest

अमेरिका के Louisiana के जंगलों में एक घर है. इस घर में एक शापित दर्पण मौजूद है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इसमें इस घर की मालकिन Sara Woodruff का भूत रहता है.

2. Baker’s Wedding Dress

Source: Pinterest

USA के अल्टूना में Baker mansion नाम की एक जगह है. लोगों का कहना है कि इस घर में एक लड़की वेडिंग ड्रेस में घूमती दिखाई देती है. इस लड़की ने अपने प्रेमी की याद में तड़प-तड़प कर जान दे थी.

3. Annabelle Doll

Source: Pinterest

Occult Museum में रखी ये डॉल भी शापित है. लोगों का कहना है कि इस गुड़िया में एक 7 साल की लड़की Annabelle Higgins की आत्मा का वास है. पहले ये जिसके पास भी रही उसके साथ अजीबो-गरीब घटनाएं घटित हो चुकी हैं.

4. Screaming Skull

Source: Pinterest

इंग्लैंड का Burton Agnes Hall भी शापित है. कहते हैं कि यहां पर अकसर लोगों को रोती हुई खोपड़ियां (Skull) दिखाई देती हैं. कहते हैं कि इस घर में Katherine Anne Griffith का भूत रहता है, जिसकी मौत यहीं पर हुई थी.

5. ‘The Hand Resist Him’ Painting

Source: Pinterest

इंसानों को भूतों की दुनिया से जोड़ने का रास्ता दिखाती ये पेंटिंग भी शापित है. इस पेंटिंग के मालिक का कहना है कि रात को इस पेंटिंग में छपे लोग गायब हो जाते हैं और इधर-उधर भटकते हैं.

6. ‘The Anguished Man’ Painting

Source: Pinterest

इंग्लैंड की इस पेंटिंग के बारे में कहा जाता है कि इसे बनाने वाले पेंटर ने इसे अपने ख़ून से बनाया था. इसके बाद उसकी मौत भी हो गई थी. ये जहां भी जाती है, वहां इस पेंटर का भूत लोगों को परेशान करता है.

7. Peice Of Uluru Rock

Source: Pinterest

ऑस्ट्रेलिया के इस पर्वत के आस-पास आदिवासियों की आत्माएं भटकती हैं. इसलिए स्थानीय लोग यहां जाने से कतराते हैं. यहां कुछ लोगों ने जाने की कोशिश की थी, जिनमें से कुछ बीमार तो कुछ की मौत हो गई.

8. Letta The Gypsy Doll

Source: Pinterest

रोमानिया के लोगों के अनुसार इस गुड़िया में एक बच्चे की आत्मा है. इस गुड़िया को उसी बच्चे के लिए बनाया गया था, लेकिन एक दिन अचानक पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई थी. इससे जो बच्चा खेलता है वो अजीब-अजीब हरकतें करने लगता है.

9. Bulgarian Phone Number

Source: Pinterest

359 888 888 888 बुल्गारिया में इस फ़ोन नंबर को इस्तेमाल करने वाले 3 लोगों की मौत हो गई थी. उसके बाद से ही इस नंबर को डिएक्टिवेट कर दिया गया था.

10. ‘The Crying Boy’ Painting

Source: Pinterest

एक ज़माना था जब ब्रिटेन के हर घर में यही पेंटिंग दिखाई देती थी. लेकिन जिस घर में ये तस्वीर होती थी वहां बिना किसी वजह से आग लग जाती थी. हैरानी की बात ये है कि उस आग में इस पेंटिंग का कुछ नहीं बिगड़ता था. ऐसा क्यों होता है, ये आज तक किसी को नहीं पता चला.

11. Robert The Evil Doll

Source: Pinterest

फ़्लोरिडा के एक म्यूजियम में रखी ये गुड़िया भी शापित है. लोगों का कहना है कि इसमें एक बच्चे की आत्मा है, जो दूसरे बच्चों को मारने की कोशिश करती है.

12. Hope Diamond

Source: Pinterest

ये बेशकीमती हीरा भी शापित है. कहते हैं कि इसे पहनने वाले के साथ कुछ न कुछ बुरा होता है. लोगों का कहना है कि इसे फ़्रांस के एक आदमी ने भारत से किसी मूर्ती से चुराया था.

13. Thomas Busby Chair

Source: Pinterest

यूके के एक म्यूजियम में रखी ये कुर्सी भी बहुत अनलकी कही जाती है. ये चेयर Thomas Busby नाम के व्यक्ति की थी, जिसका मर्डर हो गया था. कहते हैं कि इस चेयर पर बैठने से अब तक 63 लोगों की मौत हो चुकी है.

14. Elmo Knows Your Name

Source: Pinterest

Elmo नाम की ये गुड़िया इसी नाम के एक शख़्स के पास थी. कहते हैं ये गुड़िया जिसके भी पास जाती है, ये उसे किसी का ख़ून करने को उकसाती है. इसलिए सभी इस गुड़िया से दूर रहते हैं.

15. The Woman From Lemb Statue

Source: Pinterest

चूना पत्थर से बनी इस कलाकृति को साइप्रस से इंग्लैंड लाया गया था. कहते हैं, जिन 4 परिवारों के पास ये रही थी, उनके सभी लोग किसी न किसी एक्सिडेंट में मारे गए. बाद में जिस म्यूजियम में इसे रखा गया, उसके केयर टेकर की भी अचानक मौत हो गई थी.

अगर आपका सामना इनसे हो जाए तो भूलकर भी इन्हें हाथ न लगाना. नहीं तो आपके साथ भी कुछ अनहोनी हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here