29 C
Kanpur,in
Tuesday, June 18, 2019

जम्‍मू-कश्‍मीर के अनंतनाग में CRPF पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद, एक दहशतगर्द ढेर

0
10

आतंकवादी वारदात में 4 अन्‍य जवान और अनंतनाग के एसएचओ गंभीर रूप से घायल हैं

जम्मू कश्मीर में बुधवार को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया. अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुए इस हमले में तीन जवान घायल हो गए हैं. इसमें सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद हो गए. जबकि एनकाउंटर में जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया है.

आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इससे 3 जवान शहीद हो गए.

नई दिल्‍ली: जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों के चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑल आउट के तहत बड़ी संख्‍या में आतंकियों का सफाया किया जा रहा है. आर्मी की कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया है. आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 3  जवान शहीद हो गए हैं और 4 अन्‍य जवान और अनंतनाग के एसएचओ गंभीर रूप से घायल हैं. जबकि जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया है.

बुधवार दोपहर वाहन से आए संदिग्‍ध आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इससे 3 जवान शहीद हो गए और फायरिंग से सीआरपीएफ के पांच जवान घायल हो गए.

ये आतंकी वारदात अनंतनाग के केपी रोड की है, जहां सीआरपीएफ, राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के स्‍पेशल ऑपरेशन स्‍क्‍वाड के जवान आतंकियों से मुकाबला कर रहे हैं.

सीआरपीएफ के 4 अन्‍य जवान और गंभीर रूप से घायल एसएचओ को इलाज के लिए समीप के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

सुरक्षाबल से जुड़े सूत्रों के अनुसार, अनंतनाग के केपी चौक स्थित जनरल बस स्‍टैंड पर सीआरपीएफ की 116 वीं बटालियन के जवानों को कानून व्‍यवस्‍था कायम रखने के लिए तैनात किया गया था.

जम्मू कश्मीर में बुधवार को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया. अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुए इस हमले में तीन जवान घायल हो गए हैं. इसमें सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए. जबकि एनकाउंटर में जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया है.

बताया जा रहा है कि अनंतनाग में बाइक सवार 2 नकाबपोश आतंकी आए और सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इसमें सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए. साथ ही राज्य पुलिस बल का एक SHO भी घायल बताया जा रहा है. शहीदों में एक ASI भी शामिल है.

एसएचओ सदर अनंतनाग इंस्पेक्टर इरशाद गंभीर रूप से घायल हैं, उन्हें सीने में गोली लगी है. डॉक्टरों ने उन्हें श्रीनगर अस्पताल रिफर कर दिया है. इस आतंकी हमले में महिला भी घायल है. जबकि इस गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया है, वहीं दूसरे आतंकवादी की तलाश जारी है. अभी एनकाउंटर चल रहा है.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने सोमवार को सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसमें एक जवान शहीद हो गया. गोलीबारी में एक जवान घायल भी हुआ है. पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी शुरू की गई, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

पाकिस्तान के जरिए कई बार सीजफायर का उल्लघंन किया गया है. हद तो तब हो गई जब पाकिस्तान ने ईद का दिन भी नहीं छोड़ा और उस दिन भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया गया. ईद के पाक दिन कश्मीर घाटी के शांत रहने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. पुलवामा में पत्थरबाजों ने सेना के गश्ती दल पर पथराव किया, वहीं पुंछ में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया.

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने 6 जून तक 1170 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. वहीं 2018 में 1629 बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. गृह मंत्रालय ने 12 दिसंबर 2018 को इस बात का जिक्र किया था कि इस साल आतंकी वारदातों की संख्या पिछले वर्ष के मुकाबले दोगुने से ज्यादा थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here