अमेरिका: भीषण तूफान से 23 लोगों की मौत, दर्जन भर घायल, लापता लोगों की तलाश जारी

0
5

वाशिंगटन। अमेरिका के दक्षिण-पूर्वी राज्य अलबामा में रविवार को आए एक भीषण तूफान ने 23 लोगों की जान ले ली है, जबकि काफी लोग घायल बताए जा रहे हैं। स्थानीय अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। अधिकारियों के अनुसार घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, कुछ को बहुत गंभीर चोटें आई हैं, जबकि लापता लोगों की तलाश जारी है।

ली काउंटी शेरिफ जे जोन्स ने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर कहा कि इस तूफान में अभी तक 23 लोगों की मौत हो गई है। कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं उनकी खोज जारी है।

बर्मिंघम में National Weather Service (NWS) कार्यालय, अलबामा ने ट्वीट किया कि उसके पास तूफान से ली काउंटी में कम से कम 23 लोगों की मौत की जानकारी है। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या इजाफा देखने को मिल सकता है। कई लोग अभी भी लापता हैं।

जोन्स ने तूफान के कारण हुए नुकसान को विनाशकारी बताया। उन्होंने कहा कि इस तूफान से इलाके में कई घर, इमारत और पेड़ गिर गए हैं। इससे एक सेल फोन टॉवर भी गिर गया है। रविवार को इन इलाकों में जमकर बारिश हुई।

अलबामा Emergency Managment Agency के प्रवक्ता ग्रेगरी रॉबिन्सन ने कहा कि ली काउंटी के बाहर रविवार शाम के बाद कोई बड़ी घटना नहीं हुई। रडार और वीडियो देखने से पता चला कि ब्यूरगार्ड के पास करीब दोपहर 2 बजे यह तूफान आया। इसके बाद रविवार शाम को अलबामा, जॉर्जिया, फ्लोरिडा और दक्षिण कैरोलिना के कुछ हिस्सों में इसे लेकर चेतावनी जारी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here