हत्या की यह घटना रविवार को अमेरिका के ओहायो राज्य में हुई

अमेरिका के ओहायो राज्य में एक सिख परिवार के चार सदस्यों की उनके घर में गोली मार कर हत्या कर दी गई है. अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों में तीन महिलाएं शामिल हैं. खबर के मुताबिक रविवार रात करीब 9.50 बजे (स्थानीय समयानुसार) सभी की गोली मार कर हत्या की गई. पोस्टमॉर्टम करने वाले एक व्यक्ति ने भी पुष्टि की कि यह हत्या का मामला है जिसमें सभी ‘गोली लगने’ से मारे गए हैं.

पीटीआई की खबर के मुताबिक वेस्ट चेस्टर के पुलिस प्रमुख जोएल हर्जोग के मुताबक पीड़ितों के एक रिश्तेदार ने पुलिस को घटना की सूचना दी थी. उन्होंने कहा कि रिश्तेदार ने पुलिस को फोन पर बताया, ‘मेरी पत्नी और परिवार के तीन अन्य सदस्य जमीन पर थे और खून बह रहा था.’ वहीं, एक स्थानीय धार्मिक नेता ने इन लोगों की पहचान हकीकत सिंह पनाग (59), उनकी पत्नी परमजीत कौर (62) बेटी शालीन्दर कौर (39) और उनके रिश्तेदार अमरजीत कौर (58) के रूप में की है.

उधर, न्यूयॉर्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने बताया कि वह पुलिस के साथ संपर्क में है. एक ट्वीट कर उसने कहा, ‘पीड़ित परिवार के प्रति हम शोक व्यक्त करते हैं. हम पुलिस और परिवार के साथ लगातार संपर्क में हैं. हम आश्वस्त हैं कि अपराधी को सजा मिलेगी.’ फिलहाल इस हत्याकांड के कारण का पता नहीं चल पाया है. साथ ही, किसी संदिग्ध की पहचान भी अभी तक नहीं हो सकी है.

इस बीच, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी है. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि यह घृणा अपराध का मामला है. सुषमा ने ट्वीट में यह भी बताया कि हत्या का शिकार हुए लोगों में से एक भारतीय नागरिक था जो अमेरिका की यात्रा पर गया हुआ था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here