असम की इस चाय की कीमत है 75,000 रुपये किलो, नाम है ‘गोल्डन बटरफ्लाई’

0
41

‘गोल्डन बटरफ्लाई’ एक स्पेशियलिटी टी है, जिसका उत्पादन डिब्रूगढ़ के निकट किया गया है.

गुवाहाटी : असम के गुवाहाटी गुवाहाटी चाय नीलामी केंद्र (जीटीएसी) में ऊपरी असम के डीकॉम टी इस्टेट की एक दुर्लभ किस्म की चाय 75,000 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिकी, जो एक रिकॉर्ड है. जीटीएसी के सचिव दिनेश बिहानी ने कहा कि ‘गोल्डन बटरफ्लाई’ नाम की यह चाय, शहर के ही व्यापारियों द्वारा खरीदी गई है. एक किलो ‘गोल्डन बटरफ्लाई’ चाय की बिक्री 75,000 रुपये की भारी-भरकम रकम में हुई. ‘गोल्डन बटरफ्लाई’ एक स्पेशियलिटी टी है, जिसका उत्पादन डिब्रूगढ़ के निकट डीकॉम टी एस्टेट ने किया है.

जीटीएसी के सचिव दिनेश बिहानी ने कहा कि इस चाय को गुवाहाटी की सबसे पुरानी चाय दुकान गुवाहाटी मेसर्स असम टी ट्रेडर्स ने अपने ग्राहकों के लिए खरीदा. उन्होंने पहले भी नीलामी में महंगी कीमतों पर कई स्पेशियलिटी चाय की खरीद की है. बिहानी ने कहा, ‘जीटीएसी उन सभी सेलर्स को मौका देती है, जो अपनी चाय को अच्छी कीमतों पर बेचना चाहते हैं. बढ़िया चाय की हमेशा अच्छी मांग होती है और खरीदार हमेशा अच्छी कीमत चुकाने को तैयार होते हैं.’

मंगलवार के रिकॉर्ड से पहले पिछला रिकॉर्ड माइजान ऑर्थोडोक्स गोल्डन टी टिप्स का था, जो 31 जुलाई को 70,501 रुपये प्रति किलो की दर पर बिका था. माइजान ऑर्थोडोक्स गोल्डन टी को हाथ से पीसा जाता है और धूप में सुखाया जाता है.

(इनपुट एजेंसियों से)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here