18 C
Kanpur,in
Sunday, February 23, 2020

Bhutan A Perfect Romantic Getaway: रोमांटिक ट्रिप के लिए बेस्ट है भूटान!

0
25
Bhutan A Perfect Romantic Getaway क्या आप भी अपने पार्टनर के साथ छुट्टियों पर जाने की सोच रहे हैं? तो भूटान के पारो शहर ज़रूर जाएं। ये जगह एक रोमांटिक ट्रिप के लिए परफेक्ट है।

 लाइफस्टाइल डेस्क। Bhutan A Perfect Romantic Getaway: सर्दियां बस अब कुछ ही दिनों में दस्तक देने के लिए तैयार हैं और इसी के साथ सभी रोज़मर्रा की ज़िंदगी और काम से कुछ दिन की छुट्टी लेकर अपने पार्टनर के साथ समय बिताया चाहेंगे।

किताब पढ़ने से लेकर चाय पीने या फिर सिर्फ साथ में खाना बनाने तक, अपने शरीर और दिमाग़ को तरोताज़ा करने के लिए कभी कभीसिर्फ अपने पार्टनर के साथ कुछ समय बिताना ही काफी होता है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ कुछ समय एकांत में बिताना चाह रहे हैं तो बिना कुछ सोचे समझे भूटान के पारो शहर के लिए निकल जाएं। भूटान की ये सबसे हरी भरी घाटी खूबसूरत नदी पारो के पास है। जब आप पारो में हों तो कुछ चीज़ें हैं जो आपको ज़रूर करनी चाहिए।

1. जंगस्ता डुन्गत्से ल्हाखंग मंदिर

अपनी लिस्ट में सबसे ऊपर उस मंदिर को रख सकते हैं। इसे सन 1421 में सेंट थैंगटॉन्ग ग्यालपो ने बनवाया था। इस मंदिर की खूबसूरती इसकी बौद्ध स्टाइल की इमारत है, जो आपको भूटान में देखने को नही मिलती। यह जगह आपको निश्चित तौर पर मंत्रमुग्ध कर देगी।

2. चेले ला पास

बर्फ से ढकी चोटियां और विचित्र छोटे शहरों के साथ खड़ा ये पहाड़ सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है जिसे आपने कभी नहीं देखा होगा। हरी-भरी घाटियां और पहाड़ी परिदृश्य के साथ ये जगह बेहद लुभावनी है। 3810 मीटर की ऊंचाई पर स्थित ये भूटान का सबसे ऊंचा रोड पास है। इसके साथ ही आपको माउंट जोमोल्हारी और माउंट जिकू ड्रेक को देखने का मौका भी मिलेगा।

3. पारो विकेंड मार्केट

आप दुनिया के किसी भी कोने में घूमने जाएं वो ट्रिप शॉपिंग के बिना हमेशा अधूरी रहेगी। पारो में भी विकेंड पर खास मार्केट लगता है जहां आप अपने दोस्तों और परिवार के लिए खूबसूरत भूटान की यादगार चीज़ों खरीद सकते हैं। पारंपरिक पहनावे के अलावा कीरा और पूजा करने का वील भी ले सकते हैं।

4. ज़ुरी जॉन्ग फोर्ट

हा घाटी भूटान की सबसे प्यारी और छोटी सी जगह है। इस जगह आपको अपने पार्टनर के साथ ज़रूर जाना चाहिए। यह पांच मंज़िल का ऊंचा नुकीला ढांचा है जिसे पुराने समय में बनाया गया था और आज भी दो दीवारों और एक पुल द्वारा सुरक्षित खड़ा है। पारो भूटान में घूमने के लिए यह सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here