BJP ‘मेक इन इंडिया’ में तो कांग्रेस ‘ब्रेकिंग इंडिया’ में जुटी: अमित शाह

0
19

बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले दिन अमित शाह ने चुनाव से लेकर एनआरसी तक के मुद्दे पर बात की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर वार किया.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जारी है. शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने कहा कि बीजेपी मेक इन इंडिया में लगी है, जबकि कांग्रेस ब्रेकिंग इंडिया में लगी है. इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से मोदी सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने की अपील की.

अमित शाह ने कहा, ‘युवाओं, महिलाओं और किसानों के लिए मोदी सरकार ने कई ऐसी योजनाएं लॉन्च की है, जिसको जनता तक पहुंचाना जरूरी है. किसानों के लिए फसल बीमा योजना है, तो गरीबों के लिए आयुष्मान योजना है. इन योजनाओं के बारे में गांव से लेकर शहर तक के लोगों को जानकारी देनी है.’

उन्होंने बैठक में कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था आगे बढ़ी है और आर्थिक सुधार हुए हैं. अमित शाह ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर निशाना साधते हुए कहा कि चिदंबरम एंड कंपनी को कार्यकर्ताओं द्वारा चुनौती दी जानी चाहिए कि वो फैक्ट के आधार पर इकोनॉमी, जीडीपी और जीएसटी के बारे में बहस करें.

अमित शाह ने एनआरसी पर बोलते हुए कहा कि हम एक भी घुसपैठिया अपने देश में नहीं आने देंगे. हालांकि बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से अगर कोई सिख-हिंदू-बौद्ध भारत से मदद मांगेगा, तो उन्हें शरण देने के लिए तैयार हैं.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी के उद्घाटन भाषण में शाह ने अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया. उन्होंने कहा, ‘अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद यह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक है. उनके बारे में कहने को मेरे पास शब्द नहीं हैं. उनके चले जाने से भारतीय राजनीति में स्थान रिक्त हो गया है. इसकी भरपाई नहीं हो सकती.’

उन्होंने आगे कहा कि 2 सदस्यों वाली भारतीय जनता पार्टी को सत्ता तक पहुंचाने में अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी का योगदान रहा. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत बीजेपी के अन्य दिग्गज नेता शामिल रहे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here