नई दिल्ली। तीसरे चरण में 15 राज्यों की 117 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में वोट डाला है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी पत्नी संग वोट डाला है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने भी मतदान किया। तीसरे चरण में गुजरात की 26, केरल की 20, महाराष्ट्र की 14, कर्नाटक की 14, उत्तर प्रदेश की 10, छत्तीसगढ़ की 7, ओडिशा की 6, बिहार की 5, पश्चिम बंगाल की 5, असम की 4, गोवा की 2, जम्मू-कश्मीर, दादर नागर हवेली, दमन दीव और त्रिपुरा की 1-1 सीट पर मतदान हो रहा है।

तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान पीएम मोदी ने अहमदाबाद के रानिप में मतदान किया। मतदान के बाद पीएम मोदी ने कहा कि IED से ताकतवर है लोकतंत्र का हथियार वोटर ID है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उनकी पत्नी सोनल शाह ने अहमदाबाद के नारनपुरा सब-जोनल बूथ में मतदान किया।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने अपनी पत्नी अंजली संग मतदान किया है। सीएम रुपानी ने राजकोट के अनिल ज्ञान मंदिर स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर मतदान किया।

केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कतार में खड़े रहकर ओडिशा के तालचेर में मतदान किया। बता दें कि ओडिशा की छह लोकसभा सीटों समेत 42 विधानसभा सीटों पर मंगलवार को तीसरे चरण के लिए मतदान किए जा रहे हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर ने मतदान किया। कांग्रेस से शशि थरूर भाजपा के कुम्मनम राजशेखरन और एलडीएफ के सी दिवाकरन के खिलाफ खड़े हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन मोदी ने भी मतदान किया है। पीएम मोदी की मां हीराबेन ने अहमदाबाद के राइसन पोलिंग बूथ में वोट डाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here