नई दिल्ली। भारतीय टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आज यानि कि 30 अप्रैल को अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। वैसे तो रोहित शर्मा अभी आइपीएल (IPL) में व्यस्त हैं, लेकिन वह विश्व कप (World Cup) 2019 में भारतीय पारी की शुरुआत करते दिखेंगे। ICC ने रोहित शर्मा को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए पूछा कि क्या वह इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप में एक और दोहरा शतक मार पाएंगे?

पहले कर चुके हैं कारनामा

वनडे क्रिकेट में अबतक कुल सात बार बल्लेबाज डबल सेंचुरी जड़ चुके हैं, इनमें से तीन बार रोहित ने ही ऐसा किया है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन बार 209, 264 और 208 रन की तीन पारियां खेली हैं। कमाल की बात यह है कि रोहित शर्मा कभी गेंदबाज बनना चाहते थे। जब 2005 में श्रीलंका की जूनियर टीम भारत दौरे पर आई, तो उस वक्त रोहित की अंगुली में चोट लग गई। इस चोट के बाद से उन्हें गेंद पर ग्रिप बनाने में दिक्कत होने लगी। रोहित का करियर बतौर गेंदबाज खत्म हो गया और उन्होंने बल्लेबाजी पर ध्यान देना शुरू कर दिया। और आज वह वनडे के सफलतम बल्लेबाजों में से एक हैं।

IPL ने भी किया विश

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर रोहित शर्मा को बर्थडे विश किया है। ट्वीट के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया गया, जिसमें 2012 में उनके द्वारा कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में बनाए गए शतक को दिखाया गया है। आइपीएल में यह उनके द्वारा मारा गया एक मात्र शतक है। T-20 करियर की बात करें, तो उनके नाम कुल 5 शतक दर्ज हैं।

दो बार मुंबई को बनाया IPL चैंपियन

रोहित शर्मा ने साबित किया कि वह न सिर्फ बेहतरीन बल्लेबाज हैं बल्कि एक अच्छे कप्तान भी हैं। रोहित शर्मा इससे पहले बतौर मुंबई इंडियंस के कप्तान दो बार आइपीएल का खिताब जीत चुके हैं। उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस (MI) की टीम 2015 और 2017 में यह कारनामा कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here