ब्राजील: चर्च में गोलीबारी के दौरान हमलावर समेत 5 लोगों की मौत

0
43

प्रशासनिक अधिकारी के मुताबिक, अभी इस सामूहिक गोलीबारी के कारणों का पता नहीं चल पाया है, मामले की छानबीन जारी है

साओ पाउलो: ब्राजील के गिरजाघर में मंगलवार को अचानक एक बंदूकधारी हमलावर ने गोलीबारी कर के चार लोगों को मार गिराया और बाद में खुद को भी गोली मार ली. स्थानीय दमकल विभाग के प्रवक्ता ने ग्लोबो टीवी न्यूज को बताया कि यह गोलीबारी साओ पाउलो के कैंपीनास कैथ्रेडल में हुई. स्थानीय अधिकारी मामले की छानबीन कर रहे हैं. हमलावर ने ऐसा क्यों किया ये अभी स्पष्ट नहीं हो सका है. गोलीबारी की घटना के बाद चर्च में अफरातफरी मच गई. एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक हमलावर बिना किसी को पॉइंट किए हर दिशा में अंधाधुंध गोली चला रहा था.

मैं खुशकिस्मत हूं ‘मैं जिदा हूं’
प्रशासनिक अधिकारी का कहना है कि अभी इस सामूहिक गोलीबारी के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन ऐसा लगता है कि हमलावर को कोई निश्चित निशाना नहीं था. कैंपीनास में सुरक्षा सचिव लुइस बैगियो ने टीवी नेटवर्क को बताया, “हमें लगता है कि वह अंधाधुंध गोलियां चला रहा था. उसका कोई निश्चित शिकार नहीं था.” मामले के कारणों का पता लगाए जाने का प्रयास किया जा रहा है.

बैगियो ने कहा कि सीसीटीवी में साफ़ नजर आ रहा है कि हमलावर भी अन्य लोगों की तरह ही चर्च में घुसता है और कुछ देर के लिए पीछे बैठ जाता है और फिर उठकर अपनी 9 एमएम की हैंडगन से गोलीबारी करना शुरू कर देता है. इस हमले में चार लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. प्रत्यक्षदर्शी प्रेडो रॉड्रिगेज (66) ने कहा कि जब उसने गोलियां चलने की आवाज सुनी तो वह भागकर इमारत से बाहर आ गया. रॉड्रिगेज ने कहा, “हमलावर चर्च में घुसा और गोलियां चलाने लगा और उसके बाद उसने हर दिशा में गोलियां चलाईं लेकिन मैं बचकर बाहर निकलने में कामयाब रहा. मैं खुशकिस्मत हूं कि मैं जिदा हूं.”(इनपुट एजेंसी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here