आखिरी चरण का प्रचार थमने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी 5 साल के अपने कार्यकाल की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, ठीक उसी समय राहुल गांधी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

नई दिल्ली: आखिरी चरण का प्रचार थमने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी 5 साल के अपने कार्यकाल की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, ठीक उसी समय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी द्वारा अमित शाह के साथ पांच साल में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस करने को लेकर तंज भी कसा.

राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव अभियान के लिए अपने पार्टी कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा दिया. इसके साथ ही राहुल ने पीएम मोदी और अमित शाह पर हमला किया. राहुल ने कहा कि अमित शाह और पीएम मोदी की सोच महात्मा गांधी की सोच नहीं है. उन्होंने सवाल किया कि पीएम मोदी ने राफेल मुद्दे पर बहस की मेरी चुनौती क्यों नहीं स्वीकार की? कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी के विचार को ध्वस्त कर दिया.

उन्होंने आरोप लगाया कि इन चुनावों में चुनाव आयोग की भूमिका पूर्वाग्रह से ग्रसित रही है और उसने पीएम मोदी के कार्यक्रमों को ध्यान में रखकर आदेश जारी किए हैं. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी के तौर पर कांग्रेस की भूमिका ‘ए’ ग्रेड की रही है. राहुल गांधी ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं, अनुभव की अनदेखी नहीं करूंगा, कांग्रेस को सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के अनुभव से फायदा मिलेगा. पीएम मोदी फिर से ‘भारत का ध्यान भटकाने वाला’ (डिस्ट्रैक्ट इंडिया) कोई कार्यक्रम करेंगे, लेकिन देश का ध्यान नहीं भटकने वाला है. कांग्रेस ने पीएम मोदी और भाजपा से संस्थाओं की रक्षा करने की कोशिश की है.

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि हमने नरेंद्र मोदी के लिए 90 फीसदी दरवाजे बंद कर दिए हैं, विरोधियों को गाली देकर उन्होंने खुद ही अपने 10 फीसदी रास्ते बंद कर दिए. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी को सत्ता से बेदखल करने के लक्ष्य के साथ कांग्रेस, बसपा और सपा वैचारिक तौर पर एक ही धारा में हैं. राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मजबूती से विपक्ष की भूमिका निभाई. हमने मोदी की भ्रष्टाचार-विरोधी सच्चाई की पोल खोली. हमने प्रभावी ढंग से जनता के मुद्दे उठाए. मोदी जी के पास असीमित धनबल, मार्केटिंग, टीवी प्रचार था. हमारे पास सिर्फ “सच्चाई” थी और सच्चाई जीतेगी. जनता 23 मई को निर्णय लेगी और उनका जो भी निर्णय होगा, उस आधार पर ही हम काम करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here