दिल्ली: 3 कैंडिडेट बदल सकती है BJP, इस सीट से गौतम गंभीर के नाम की चर्चा

0
10

रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी अपने मौजूदा सांसदों के कामकाज को लेकर कई फीडबैक जनता से ले रही है. इसके लिए पार्टी ने नमो एप का सहारा ले रही है. इस एप में लोगों को अपने सांसदों के कामकाज का फीडबैक बताने को कहा गया है. इस फीडबैक के आधार पर बीजेपी नई दिल्ली सीट से भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे और बल्लेबाज गौतम गंभीर को नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ा सकती है.

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले दिल्ली बीजेपी के लिए अहम खबर है. रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी दिल्ली से अपने 3 कैंडिडेट को बदल सकती है. यानी की 3 मौजूदा सांसदों का टिकट कट सकता है. चर्चा है कि बीजेपी नई दिल्ली सीट से टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को चुनाव लड़ाने पर विचार कर रही है. यही नहीं, सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी इस बार पूर्वी दिल्ली से केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को मैदान में उतार सकती है. इस वक्त बीजेपी के महेश गिरी यहां से सांसद हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी अपने मौजूदा सांसदों के कामकाज को लेकर कई फीडबैक जनता से ले रही है. इसके लिए पार्टी ने नमो एप का सहारा ले रही है. इस एप में लोगों को अपने सांसदों के कामकाज का फीडबैक बताने को कहा गया है. इस फीडबैक के आधार पर बीजेपी नई दिल्ली सीट से भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे और बल्लेबाज गौतम गंभीर को नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ा सकती है. नई दिल्ली से इस वक्त बीजेपी की मीनाक्षी लेखी सांसद हैं. गौतम गंभीर अक्सर सोशल मीडिया पर आम आदमी पार्टी सरकार की आलोचना करते रहते हैं.

 

पूर्व दिल्ली से भी बीजेपी अपना कैंडिडेट बदलने पर विचार कर रही है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी इस सीट से डॉ हर्षवर्धन को उतारना चाहती है. चांदनी चौक लोकसभा सीट से सांसद डॉ. हर्षवर्धन दिल्ली बीजेपी के शीर्ष नेताओं में हैं और दिल्ली की जनता पर उनकी अच्छी पकड़ है.

2014 के लोकसभा चुनाव में डॉ. हर्षवर्धन ने आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट आशुतोष और कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल को इस सीट से शिकस्त दी. पार्टी इस बार उनकी लोकप्रियता को पूर्वी दिल्ली से भुनाना चाहती है. बीजेपी लोकसभा चुनाव को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है, जिस मौजूदा कैंडिडेट का फीडबैक अच्छा नहीं मिल रहा है पार्टी उसे बदलने को तैयार है. रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी एक और सीट पर कैंडिडेट को बदलने पर विचार कर रही है.

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने 6 सीटों के लिए अपने कैंडिडेट की घोषणा कर दी है. AAP ने पूर्वी दिल्ली से पार्टी नेता आतिशी को मैदान में उतारा है. नई दिल्ली से AAP ने बृजेश गोयल को टिकट दिया है. कांग्रेस ने दिल्ली के लिए अबतक कैंडिडेट का ऐलान नहीं किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here