दुबई में मचा होली का हुडदंग

0
170

शिवाजी गुप्ता संकल्प न्यूज दुबई :-भारतीय कहीं भी हो परंतु अपनी छाप समय समय पर छोड़ ही जाते हैं। आज दुबई के अल कूदरा लेक में होली का हुडदंग देखने को मिला, जहाँ पूर्वोत्तर भारतीयों को समूह “भोजपुरिया समाज दुबई” द्वारा “होली मिलन समारोह” का वृहद आयोजन किया गया था जिसमें उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड व मध्यप्रदेश के भोजपुरी भाषी लोगों का जमावाड़ा देखने को मिला। लोक आस्था  का यह पर्व सनातन धर्म के साथ चला आ रहा है परंतु यही पर भारत से देर सुदूर जब किसी और मुस्लिम देश में मनाए जाने लगे तो इसका महत्व अपने आप अहम होता है।

इस प्रकार के आयोजन का श्रेय उन सभी भारतवंशीयो को जाता है जो “भोजपुरिया समाज” का गठन को लोगो को आपस में जोड़ते हुए भारत के लोक पर्व का सुगंध विदेशों मे छोड़ते हैं।
संकल्प न्यूज उन सभी भारतीयों का आभार व्यक्त करता है जो इस प्रकार के आयोजन के द्वारा भारतीय सभ्यता का परिचय विदेशों में देते रहते हैं।


आयोजन में मुख्य रूप से प्रमोद सिंह, अजय कुमार शाही, अमरेन्द्र सिंह, राजू गुप्ता, राकेश सिंह, विकाश चंद्रा, दिलीप पांडे, गोरखनाथ प्रजापति, धर्मेन्द्र सिंह  के साथ सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here