Box Office: पहले दिन कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकती है TOH

0
52

दिवाली पर रिलीज हो रही आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के बारे में जानें सब कुछ. बन सकती है सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म.

आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान दिवाली पर एक बड़ा धमाका बनकर आ रही है. पिछले पांच साल में पहली बार है जब आमिर को दिवाली रिलीज मिली है. वे और यशराज बैनर इसका पूरा फायदा उठाना चाहते हैं. लंबी छुट्ट‍ियों के कारण इसकी कमाई भी बड़ी होगी. अनुमान लगाया है कि ठग्स ऑफ हिंदुस्तान अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन सकती है.

फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट कोमल नहाटा के अनुसार, ओपनिंग डे पर ठग्स के 50 करोड़ से ऊपर कलेक्शन करने की उम्मीद है. ऐसा लगता है कि  इसे आज तक की सबसे बड़ी ओपनिंग मिलेगी. फर्स्ट डे कलेक्शन 52 या 55 करोड़ भी हो सकता है.

अमिताभ बच्चन नहीं, आमिर खान ने इस वजह से साइन की ‘ठग्स’

भारत में 5000 और विदेश में लगभग 2000 स्क्रीन्स पर इसे रिलीज किया जा रहा है. बकौल नहाटा, एक तरह से अभी तक की सबसे ज्यादा स्क्रीन्स में रिलीज होने वाली हिंदी फिल्म कही जा सकती है.

वीकेंड चार दिन का है, तो लगभग 200 करोड़ की कमाई हो सकती है. 180 से 200 करोड़ तक की कमाई भी हो सकती है. रिपोर्ट बहुत अच्छी रही तो 200 करोड़ का आंकड़ा भी पार हो सकता है.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का बजट 240 करोड़ है. 220 करोड़ लागत और 20 करोड़ प्रमोशन का खर्च है. उस हिसाब से पहले वीकेंड में ही यह फिल्म रिकवर कर लेगी. 150 करोड़ तो पहले ही सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स के जरिये आ चुके हैं. बचे 90 करोड़ के हिसाब से पहले ही वीकेंड में ब्रेक इवेन प्वांइट पर पहुंच जाएगी.  डिजिटल राइट्स 150 करोड़ में बिके हैं. पहले फिल्म सैटेलाइट पर आयेगी, उसके बाद डिजिटल प्लेटफॉर्म पर दिखाई जाएगी.

क्या बनेगी सबसे बड़ी दिवाली रिलीज?

बता दें कि पिछले पांच सालों में क्रिश 3 दिवाली की सबसे बड़ी रिलीज है. 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म ने 240 करोड़ कमाए थे. अब इस बार रिलीज हो रही आमिर की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान से दर्शकों को बड़ी उम्मीद है. देखना होगा कि क्या ये फिल्म कमाई के मामले में पिछले पांच साल का रिकॉर्ड तोड़ पाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here