29 C
Kanpur
Sunday, September 27, 2020

Ganga Yatra: नमामि गंगे से कानपुर में निर्मल हो गया मां गंगा का जल-CM योगी आदित्यनाथ

0
36
Kanpur Ganga Yatra News मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अटल घाट पहुंचकर किया मां गंगा का पूजन और आरती गंगा यात्रा का आज होना है समापन।

कानपुर-  बिजनौर और बलिया से होकर शुक्रवार को अटल घाट पहुंची गंगा यात्रा का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने गंगा का पूजन कर आरती भी की। उनके साथ डिप्टी सीएम केशव मौर्य व कई मंत्री भी मौजूद थे।

फर्रुखाबाद में पुलिस ने बढिय़ा काम किया

 आरती के बाद निषाद पार्क में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगा यात्रा शुरू होने के पहले दिन ही मौसम खराब था। बारिश की आशंका थी पर आज मौसम सुहाना है। फर्रुखाबाद की घटना को लेकर बोले, दरिंदा 26 बच्चों को कब्जे में लिए हुए था। मां गंगा की कृपा से दरिंदा मुड़भेड़ में मारा गया और सभी बच्चे सकुशल हैं। कानून ने बढिय़ा काम किया है।

गंगा किनारे के गांव वाले न करें केमिकल का प्रयोग

कहा कि कानपुरवासी जानते हैं कि नमामि गंगे का सबसे क्रिटिकल प्वाइंट  यही था, लेकिन यहां पर बदलाव हुआ है। उसकी रिपोर्ट प्रधानमंत्री जी को दी तो उन्होंने राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठक यहीं पर रखी। पहले जाजमऊ में मछलियां मर जाती थीं, लेकिन अब स्थिति सुधरी है। नमामि गंगे परियोजना से लोग गंगा में डुबकी लगा रहे हैं। कानपुर में मोदी जी ने मंत्र दिया था कि गंगा आस्था के साथ अर्थव्यवस्था का मार्ग है। बोले कि पांच दिनों की 1338 किलोमीटर की गंगा यात्रा में विभिन्न तरह के रचनात्मक कार्यक्रम हुए। उन्होंने गंगा के किनारे के गांव में केमिकल का प्रयोग न करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने मौजूद लोगों को गंगा की निर्मलता, अविरलता व  स्वच्छता का संकल्प दिलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here