‘अर्धशिक्षित’ और ‘गर्धशिक्षित’ अमित शाह को अधूरा ज्ञान : ममता बनर्जी

0
9

लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच आर-पार की लड़ाई चल रही है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला है. बुधवार को ममता बनर्जी ने अमित शाह को ‘अर्धशिक्षित’ और ‘गर्धशिक्षित’ बताया. ममता का बयान अमित शाह की रैली के एक दिन बाद आया है.

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को चुनौती देते हुए चिटफंड के मामलों को साबित करने को कहा. उन्होंने कहा कि अगर ये लोग आरोप साबित नहीं करते हैं, तो वह मानहानि का केस करेंगी.

ममता बनर्जी ने अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा कि दुर्गा पूजा और सरस्वती पूजा को लेकर उन्होंने झूठ कहा है. इसी दौरान उन्होंने अमित शाह को अर्धशिक्षित बताया. साथ ही कहा कि उन्हें बंगाल के बारे में पूरी जानकारी नहीं है.

उन्होंने कहा कि उन्हें किसी के कैरेक्टर सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है. साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से भी अमित शाह के बयानों पर ध्यान देने की अपील की. गौरतलब है कि अमित शाह ने अपनी रैली में कहा था कि नतीजों वाले दिन दोपहर एक बजे तक ममता बनर्जी की सरकार पूरी तरह से साफ हो जाएगी.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस बार पश्चिम बंगाल पर सभी की नजरें हैं. भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में अपने प्रचार को आक्रामक रुप से शुरू किया है. अमित शाह पहले ही कह चुके हैं कि उनका लक्ष्य बंगाल में 22 से अधिक लोकसभा सीटें जीतने का है.

इसी के तहत बीजेपी अपने मिशन में जुटी है. बीते दिनों अमित शाह के हेलिकॉप्टर को लेकर भी टीएमसी और बीजेपी में विवाद छिड़ा था. ममता सरकार ने मालदा में बीजेपी अध्यक्ष के हेलिकॉप्टर को उतारने की इजाजत नहीं दी थी. अमित शाह की रैली के बाद टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच में हुई झड़प से पश्चिम बंगाल का माहौल काफी गर्मा गया है. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटें हैं, 2014 में बीजेपी यहां सिर्फ दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई थी. बीजेपी का प्लान है कि इस बार बंगाल में 100 से अधिक रैलियां की जाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here