मद्दुर में जिला पंचायत अध्यक्ष और JDS के नगराथना स्वामी के घर IT की छापेमारी

0
5

बेंगलुरु। आयकर विभाग द्वारा LoK Sabha Elections 2019 के मद्देनजर कालेधन के इस्तेमाल पर रोक लगान के लिए कड़ी कार्रवाई करते हुए राज्यों में छापेमारी जारी है। अब दूसरे चरण के चुनाव से पहले कर्नाटक मांड्या के मद्दूर में जिला पंचायत अध्यक्ष और जेडीएस के नगरनाथ स्वामी और जिला परिषद के एक अन्य सदस्य के दो अलग-अलग स्थानों पर आयकर विभाग द्वारा छापेमारी चल रही हैं। इसके साथ ही  आयकर विभाग हसन, मांड्या और बैंगलोर (कर्नाटक) में भी जांच कर रहा है।

आयकर विभाग आज की छापेमारी में करदाता, रियल स्टेट,सरकार द्वारा दिए गए ठेके, पेट्रोल बंक, आरा मशीन और प्रबंधन सहकारी बैंक शामिल हैं। ये क्षेत्र ऐसे है जहां से कालेधन का सृजन होता है। आज की जाने वाली छापेमारी विश्वसनीय बुद्धिमत्ता पर आधारित हैं, कुछ व्यवसायियों ने आय अर्जित तो की लेकिन टैक्स के बारे में जानकारी नहीं दी।

 

कर्नाटक में हुई आयकर विभाग की छापेमारी से नाराज मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आयकर विभाग द्वारा की जा रही छापेमारी से नहीं डरता। कुमारस्वामी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब देवेगौड़ा रात को खाना खाने के लिए किसी के घर गए तो उनके घर पर छापा मारा गया। यह किस तरह की सरकार है। उन्होंने कहा कि मुझे पीएम से सीखने की जरूरत नहीं है।

जानकारी के लिए बता दें कि आयकर विभाग लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर कालेधन पर लगाम लगाने के लिए लगातार छापेमारी कर रहा है। हाल ही में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के घर आयकर विभाग की टीम ने रेड डाली थी। इससे पहले आंंध्र प्रदेश के भी कई नेताओं के घर छापेमारी की गई थी,जिसका विरोध जताते हुए राज्य के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू ने धरना दिया था। साथ ही चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया था कि ये सभी छापेमारी प्रधानमंत्री के इशारे पर की जा रही हैं।

14 अप्रैल को चेन्नई के चेपॉक में एमएलए हॉस्टल में छापा मारा। यहां पर आयकर विभाग ने AIADMK के नेता आर.बी.उदयकुमार और 2 अन्य लोगों के कमरे की तलाशी ली। हालांकि आभी ये सामने नहीं आया है कि छापेमारी के दौरान क्या कुछ बरामद हुआ।

इससे पहले 12 अप्रैल को अयकर विभाग की टीमों ने तमिलनाडु में भी कई जगहों पर छापेमारी की थी। इस दौरान आयकर विभाग ने तमिलनाडु की PSK इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन और नमक्कल स्थित एक कंस्ट्रक्शन फर्म पर छापा मारा। दरअसल, आयकर विभाग को जानकारी मिली थी कि फर्म के पास बेहिसाब नकदी मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here