Birthday Special: आज है जूही चावला का जन्मदिन सादगी भरे लुक और दमदार एक्टिंग से इंडस्ट्री को मिली ऐसी एक्ट्रेस

0
38

जूही चावला ने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 1986 में प्रदर्शित फिल्म सल्तनत से की थी.

जूही चावला ने बॉलीवुड में अपनी सादगी और दमदार अभिनय के दम पर एक खास मुकाम हासिल किया है. आज यानी 13 नवंबर के फैन्स और उनके दोस्त उनका बर्थडे सेलिब्रेट कर रह उन्हें बधाई के संदेश भेज रहे हैं. आमिर खान के साथ इश्क फिल्म में उनकी जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनका जन्म 13 नवंबर 1967 को हरियाणा के अंबाला में हुआ था.

जूही का परिवार संपन्न परिवार में से एक है उनके पिताजी एस. चावला एक डॉक्टर थे. जूही ने अपने पढाई शुरूआत दौर में पंजाब के लुधियाना से की. आगे की पढ़ाई करने के लिए उन्होंने मायानगरी मुंबई को चुना और वहीं उन्होंने अपनी आगे की पढाई सिद्धेनम कॉलेज से पूरी की. अपनी खूबसूरती का लोहा उन्होंने तब मनवा दिया जब उन्हें वर्ष 1984 में जूही चावला मिस इंडिया चुनी गईं.

जूही चावला ने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 1986 में प्रदर्शित फिल्म सल्तनत से की लेकिन उस तरह की सफलता उनके हाथ नहीं लगी. इसके बाद 1987 में उनकी एक कन्नड़ फिल्म प्रेमलोक रिलीज हुई जो सफल फिल्मों में शुमार हुई. इस फिल्म के बाद जूही के फ़िल्मी करियर में एक बड़ा बदलाव आया और उन्हें साल 1988 में नासिर हुसैन के बैनर तले बनी फिल्म कयामत से कयामत तक में काम मिला.

इस फिल्म की सफलता के बाद से जूही ने हिंदी फिल्म जगत में अपना एक अलग मुकाम बनाने में कामयाब हो चुकी थी. और इस फिल्म से शुरूआत के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नही देखा. एक दौर तक रुपहले पर्दे पर दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली जूही चावला ने फिल्मों के साथ साथ टीवी पर ‘झलक दिखला जा’ के सीजन 3 को जज भी किया था और शाहरुख खान के साथ मिलकर फिल्म प्रोडक्शन में भी कदम रखकर ‘फिर दिल है हिंदुस्तानी, अशोका और चलते चलते’ फिल्में प्रोडयूस भी की थी.

इसके आलावा जूही चावला ने अपने पति जय मेहता के साथ शाहरुख खान की आईपीएल टीम में हिस्सेदारी भी रखी है जूही चावला ने अपने फ़िल्मी करियर में अब तक लगभग 80 फिल्मों में अभिनय किया है और इन दिनों वो फिल्म चॉक एंड डस्टर में काम कर रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here