जस्टिस सीकरी 26 मई 2019 से पद संभालेंगे. वो 25 मई 2019 को अपना कार्यकाल पूरा करने वाले वर्तमान अध्यक्ष जस्टिस आरवी रविंद्रन की जगह लेंगे.

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस एके सीकरी को न्यूज ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड अथॉरिटी (एनबीएसए) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. जस्टिस सीकरी 26 मई 2019 से पद संभालेंगे.

जस्टिस एके सीकरी 25 मई 2019 को अपना कार्यकाल पूरा करने वाले एनबीएसए के वर्तमान अध्यक्ष जस्टिस आरवी रविंद्रन की जगह लेंगे.

एक बयान में, नेशनल ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (एनबीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि न्यायपालिका में जस्टिस सीकरी का विशाल अनुभव और एक न्यायाधीश के रूप में त्रुटिहीन रिकॉर्ड निश्चित रूप से स्व नियमन और एनबीएसए को मजबूत करेगा.

AK Sikri, NBSA

एनबीएसए स्व नियामक संस्था है जो न्यूज इंडस्ट्री में प्रसारण आचार संहिता और दिशानिर्देशों को लागू करता है. शर्मा ने यह भी कहा कि ये संस्था एनबीए की किसी भी तरह की दखलअंदाजी से पूरी तरह मुक्त रहती है.

मालूम हो कि छह मार्च 2019 को जस्टिस एके सीकरी सुप्रीम कोर्ट से रिटायर हुए थे. जस्टिस सीकरी उस समय विवादों में आ गए थे जब सीबीआई के पूर्व निदेशक आलोक वर्मा का तबादला करने का फैसला लेने के बाद ये खबर आई थी कि केंद्र ने उन्हें लंदन स्थित राष्ट्रमंडल सचिवालय पंचायती ट्रिब्यूनल (सीएसएटी) में अध्यक्ष/सदस्य के खाली पद पर नामित किया है.

हालांकि विवाद बढ़ने के बाद जस्टिस सीकरी ने मोदी सरकार के इस फैसले को ठुकरा दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here