वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, तिरुनेल्ली मंदिर में पूजा अर्चना कर लिया जीत का आशीर्वाद

0
5

नई दिल्ली। वायनाड लोकसभा सीट से नामांकन दर्ज करने के बाद राहुल गांधी बुधवार को केरल में हैं। केरल के प्रसिद्ध तिरुनेल्ली में राहुल गांधी ने पूजा अर्चना की। राहुल गांधी का यह दूसरा वायनाड दौरा हैं। इससे पहले राहुल वायनाड में पर्चा भरने आए थे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए थिरुनेली का अलग महत्व है। यहां की एक नदी में भी राजीव गांधी की अस्थियां विसर्जित की गई थीं। राहुल आज यहां महाविष्णु मंदिर में पूजा की और अपने पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

वायनाड में राहुल गांधी की मंदिर यात्रा पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल ने पिछली बार भी यहां आने की इच्छा जताई थी। उस दौरान सुरक्षा कारणों की वजह से राहुल तिरुवेल्ली मंदिर नहीं आ सके थे। वेणुगोपाल ने बताया कि ये वही स्थान है, जहां राजीव गांधी की अस्थियों को पापनासिनी नदी में विसर्जित किया गया था। पूजा के दौरान राहुल ने यहां अपने पूर्वजों, दादी, पिता, और पुलवामा में शहीद लोगों के लिए प्रार्थना की।

गौरतलब है कि राहुल गांधी इस बार दो लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट के साथ दक्षिण भारत में केरल के वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। वायनाड सीट भी अमेठी की तरह कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली सीट है।

2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने ही जीत दर्ज की थी। वहीं, इस बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद वायनाड सीट से चुनाव लड़ सियासी गलियारों में हलचलें तेज कर दी है। चुनाव दौरान राहुल गांधी का मंदिर प्रेम उमड़ पड़ता है। इसी के चलते बुधवार सुबह राहुल वायनाड में थिरुनली मंदिर में पूजा अर्चना कर भगववान महाविष्णु से जीत का आशीर्वाद लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here