बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद पार्टी करीब 100 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है. इस लिस्ट में पहले चरण में वोटिंग वाले सीटों के प्रत्याशियों के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का भी ऐलान हो सकता है.

बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज है. इस बैठक के बाद पार्टी करीब 100 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है. इस लिस्ट में पहले चरण में वोटिंग वाले सीटों के प्रत्याशियों के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का भी ऐलान हो सकता है. बताया जा रहा है कि आज आने वाली लिस्ट में पीएम मोदी का नाम सबसे ऊपर होगा और इस बार भी वह वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, बीजेपी बिहार के प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान कर सकती है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से शुक्रवार को सुशील मोदी, नित्यानंद राय और भूपेंद्र यादव की मुलाकात हुई. बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक के बाद कल बिहार एनडीए 40 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट पर अंतिम मुहर लगा सकती है. बिहार की 40 सीटों के लिए बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी के बीच 17-17-6 सीटों का फॉमूर्ला तैयार हुआ है.

दरअसल, पिछली बार 2014 में बीजेपी और जेडीयू ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था, लेकिन इस बार समीकरण बदल गया है. नीतीश के एनडीए के खेमे में आने के बाद बिहार में उम्मीदवारों की नई बिसात बिछाई जा रही है. पिछले चुनाव में जेडीयू की जीती हुई और बीजेपी की हारी सीटों को इस बार जेडीयू को ही दिया गया है. साथ एनडीए की जीती हुई पांच सीटों को भी जेडीयू के खाते में इस बार जोड़ दिया गया है.

पिछले चुनाव में जेडीयू की जीती हुई और बीजेपी की हारी सीटों को जेडीयू को ही दिया गया है. वहीं एनडीए द्वारा जीती गई पांच सीटें भी जेडीयू को दी गई हैं. मुंगेर की सिटिंग एलजेपी सीट जेडी यू को मिली सकती है. वहीं बेगूसराय के साथ अदला-बदली हो सकती है. बीजेपी ने अपनी सीटिंग सीट बेगूसराय जेडीयू को दी है, वहीं मुंगेर में जेडीयू ने एलजेपी के साथ सीटों की अदला बदली की है. पिछले चुनाव में भागलपुर की हारी हुई सीट को बीजेपी ने जेडीयू के साथ अपनी जीती हुई झंझारपुर सीट से अदलाबदली कर रही है. हारी हुई सीट भागलपुर देने के बजाय जीती हुई सीट झंझारपुर जेडीयू को दे रही है.

बिहार ही नहीं बीजेपी दूसरे राज्यों की 100 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. हो सकता है कि पीएम मोदी की सीट का भी कल ऐलान हो जाए. फिलहाल पीएम मोदी वाराणसी से सांसद हैं. पिछले दिनों अटकलें लगाई जा रही थी कि पीएम मोदी ओडिशा के पुरी से भी चुनाव मैदान में ताल ठोंक सकते हैं. इस लिस्ट में मोदी के साथ राजनाथ सिंह,गडकरी,सदानंद गौड़ा,राधामोहन सिंह की टिकटों का ऐलान हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here