लोकसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण के चुनाव प्रचार के थमने के कुछ देर पहले बीजेपी बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण के चुनाव प्रचार के थमने के कुछ देर पहले बीजेपी ने बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. कॉन्फ्रेंस पीएम मोदी की पांच साल में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस है. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आज मुझे अच्छा लगा कि आपके बीच आया. पीएम मोदी ने कहा कि विश्व को हमें प्रभावित करना चाहिए कि हमारे यहां इतना बड़ा लोकतंत्र है. आज जब सरकार सक्षम होती है तो रमजान, आईपीएल, चुनाव, बच्चों की परीक्षा भी चलती है, सब एक साथ चलता है, सब अच्छे से होता है.

बीजेपी मुख्यालय में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा कि एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ. मेरा मत है कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार फिर से आएगी, ये बहुत लम्बे अरसे बाद हो रहा है. ये पहली बार होगा. इससे पहले जो सरकारें बनी, वो परिस्थिति से बनी. ये पहली बार हुआ जब 2014 के बाद फिर से बहुमत 2019 में हमें मिल रहा है, ये बहुत बड़ी बात है. जब चुनाव अभियान में निकला तो मैं मन बनाकर निकला था, और मैंने देश को कहा था कि मैं आपके पास आया हूं धन्यवाद के लिए कि मुझे इतना प्यार दिया. अनेक मोड़ आए लेकिन देश साथ रहा. इसलिए मेरे लिए चुनाव अभियान पांच साल जनता का धन्यवाद अभियान था, मैंने जनता का धन्यवाद दिया. देशवासियों का भी धन्यवाद.

पीएम मोदी ने कहा कि जिस यात्रा को हमने शुरू किया उसे आगे बढ़ाने के लिए हमें आशीर्वाद चाहिए. जनता हमें आशीर्वाद दे भी रही है. 17 मई को पांच साल पहले सत्ता खोरों को मोदी के कारण बहुत बड़ा नुकसान हुआ था. उस समय जो सत्ता बाजार चलता था, वो डूब गए थे क्योंकि बीजेपी की सरकार बन गई थी. सत्ता खोरों को झटका लगा था. तब पूत के पाँव पालने में दिख गए थे. सरकार को फिर से बनाना देश की जनता ने तय कर लिया है. जितना जल्दी हो सके, नई सरकार उतना जल्दी काम करेगी.

इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत अमित शाह ने की. अमित शाह ने कहा कि ये चुनाव अभियान आज़ादी के बाद से सबसे बड़ा और लम्बा अभियान रहा है. सबसे ज़्यादा विस्तृत अभियान रहा. हमारा अनुभव ये रहा कि जनता सबसे आगे रही. जनता का उत्साह मोदी सरकार फिर से बनाने के लिए आगे रहा, ये बीजेपी के लिए आनंद का विषय है.

अमित शाह ने कहा कि जब से बीजेपी बनी तब से संगठन के तौर पर काम करने वाली रही. 2014 में देश की जनता ने एक ऐतिहासिक जनादेश दिया था, पहली बार नॉन कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी. ये प्रयोग जनता ने किया था और इसे नरेंद्र मोदी प्रयोग नाम दिया गया था. जनता का ये प्रयास सफल हो, हमने इस पर काम किया और इसे जनता ने स्वीकार किया.

इस चुनाव में भी पहले से बड़े बहुमत से जीतने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने हर 15 दिन में एक नई योजना लाकर लोगों को फायदा पहुंचाने की कोशिश की और पीएम और उनका कार्यालय खुद इसे देखता था. 133 योजनाओं को हमने लागू किया. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में शक्ति के तौर पर हमने देश को स्थापित किया. लोगों में सुरक्षा का भाव है. ये पहला चुनाव है जब महंगाई और भ्रष्टाचार का मुद्दा नहीं उठा है. जनता में प्रचंड लहर है कि मोदी फिर से पीएम बनें.

अमित शाह ने पत्रकारों के सवाल देते हुए कहा कि ये चुनाव पीएम चुनने का चुनाव है. सरकार एनडीए की बनेगी. इस बार 11 करोड़ कार्यकर्ता. हमें पूरा भरोसा है कि हम चुनाव जीतने जा रहे हैं. समझौता एक्सप्रेस में कुछ लोग पकड़े गए, उन्हें बाद में मुआवजे के बाद छोड़ा गया. भगवा टेरर कांग्रेस की देन है. इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. इसके साथ बंगाल को लेकर बंगाल में हमारे 80 कार्यकर्ता मारे गए. अगर राफेल को लेकर राहुल गांधी के पास कोई जानकारी थी तो सुप्रीम कोर्ट में देते. राजनैतिक आरोप लगाने की आदत बीजेपी को नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here