वडोदरा से एक चायवाले ने बीजेपी से मांगी लोकसभा चुनाव की टिकट

0
11

चाय बेचने वाला यह शख्स कोई आम चाय बेचने वाला नहीं है. किरन महिडा नाम के इस चाय बेचने वाले ने 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वडोदरा से उम्मीदवारी के दौरान उनके समर्थक के तौर पर पर्चे पर हस्ताक्षर किए थे.

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करनी शुरू कर दी है तो सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से आज शनिवार को चुनाव को लेकर 100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की जा सकती है. इस बीच, टिकट के दावेदारों की बाढ़ सी आ गई है. अब वडोदरा से चाय बेचने वाले एक शख्स ने चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी से टिकट मांगी है.

चाय बेचने वाला यह शख्स कोई आम चाय बेचने वाला नहीं है. किरन महिडा नाम के इस चाय बेचने वाले ने 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वडोदरा से उम्मीदवारी के दौरान उनके समर्थक के तौर पर पर्चे पर हस्ताक्षर किए थे. अब इसी चाय बेचने वाले ने बीजेपी की लोकसभा चुनाव समिति के सामने टिकट के लिए दावेदारी पेश की है.

मोदी के समर्थक बने थे किरन

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी में इस समय उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया चल रही है और पार्टी की ओर से कहा गया कि वडोदरा पहुंची चयन प्रक्रिया में शामिल समिति के सामने कोई भी अपनी दावेदारी दर्ज करवा सकता है. इस ऐलान के बाद वडोदरा में किरन महिडा ने भी टिकट के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी.

किरन महिडा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में जब प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने वडोदरा से अपना पर्चा भरा था, तब उनके समर्थक के तौर पर किरन ने आवेदन पत्र पर अपना हस्ताक्षर किए थे. हालांकि, इस बार अभी यह साफ नहीं हो सका है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी वडोदरा से चुनाव लड़ेंगे या नहीं. 2014 में मोदी ने वडोदरा के अलावा वाराणसी से भी चुनाव लड़ा था. दोनों सीटों पर बड़ी जीत हासिल करने के बाद उन्होंने वडोदरा सीट छोड़ दी थी.

गुजरात की प्रदेश बीजेपी उम्मीदवारों की पसंद की प्रक्रिया चला रही है और इसी प्रक्रिया के तहत वडोदरा जिले का कोई भी कार्यकर्ता टिकट के लिए अपनी दावेदारी दर्ज करवा सकता है. किरन महिडा वडोदरा में कॉर्पोरेशन ऑफिस के सामने चाय की दुकान चलाते हैं. वह पहले भी अपनी दावेदारी दर्ज कराते हुए बीजेपी में टिकट के लिए अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं.

kiran-1_031619120957.jpgप्रधानमंत्री मोदी के साथ किरन महिडा

2014 में नरेंद्र मोदी ने जब वडोदरा लोकसभा चुनाव के लिए अपना पर्चा दाखिल किया था. उस समय किरन बतौर समर्थक उनके साथ रहे थे और पर्चा दाखिल करते वक्त नरेंद्र मोदी ने उनको गले भी लगाया था और उनके साथ बातचीत भी की थी. फिर चुनाव जीतने और प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जब वडोदरा के लोगों का आभार व्यक्त करने आए थे, तब इस चाय वाले को उन्होंने अपने साथ मंच पर बैठाया था.

5 साल पहले आम चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद 26 मई को बतौर प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नरेंद्र मोदी ने किरन महिडा को भी देश-विदेश के तमाम वीआईपी लोगों के साथ आमंत्रित किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here