Mission 2019: राजनीतिक भविष्य के लिए ज्योतिष का सहारा, पंडितजी से पूछ रहे किस दिन करें नामांकन

0
5

पानीपत/अंबाला लोकसभा चुनावों को लेकर जहां अब तस्वीर साफ होती जा रही है, वहीं नेताओं को अब ज्योतिष का सहारा भी है। हालांकि इन नेताओं का मंदिरों में आना-जाना शुरू नहीं हुआ है, लेकिन अभी से अपने सिपाहियों को आदेश दे दिए हैं कि चुनाव से पहले नामांकन, प्रचार आदि को लेकर शुभ मुहूर्त कौन सा है यह अवश्य पूछा जाए। इन नेताओं के साथ चलने वालों की मानें, तो यह लगभग हर नेता के साथ है और सबसे पहले नामांकन के मुहूर्त और शुभ समय को जांच जा रहा है। यह नेता भी किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं और हर कदम सोच समझकर उठा रहे हैं।

विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की मानें, तो जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों की तस्वीर साफ होती जाएगी, नेताओं का झुकाव ज्योतिष की ओर होगा। अभी से धीरे-धीरे यह झुकाव होने भी लगा है। चुनाव की पहली सीढ़ी तो पार कर चुके हैं और अब दूसरा कदम नामांकन करने का है। इसके लिए भी नेताओं के खास अब ज्योतिषियों के चक्कर काटने लगे हैं। बताया जाता है कि नामांकन के लिए कौन सा दिन और समय शुभ रहेगा, इसका पता लगाकर ही नेता अपनी तैयारी कर रहे हैं।

बढ़ रहा ज्योतिष पर विश्वास
ज्योतिष पर इन नेताओं का विश्वास भी बढ़ रहा है। इतना ही नहीं रोजाना किस समय प्रचार अभियान पर निकला जाए, इसका समय भी ज्योतिषियों से पूछा जा रहा है। इन सबसे अहम यह है कि नेता जी अपने घर में बने मंदिर में पहले माथा टेकते हैं और फिर लोकसभा चुनावों की गतिविधियां शुरू कर रहे हैं। हालांकि नेता जी कह रहे हैं कि घर में बने मंदिर में रोजाना माथा टेकते हैं, लेकिन नेताओं के साथ चलने वाले बताते हैं कि मंदिर में अब समय ज्यादा लगने लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here