OP राजभर ने PM मोदी के खिलाफ भी उतारा प्रत्याशी, 39 की सूची जारी

0
14

लखनऊ। बलिया में कल ही लोकतांत्रिक गठबंधन से अलग होने की घोषणा करने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर से आज अपने तेवर दिखाए। योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने आज लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर पाचवें, छठें व सातवें चरण के मतदान के लिए अपनी पार्टी के 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की।

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हम पूर्वांचल की धरती पर अपने सभी उम्मीदवारों के पक्ष में सभाएं भी करेंगे। हमको उम्मीद है कि हमारी पार्टी के विजेता उम्मीदवार सरकार बनाने में उपयोगी भूमिका में रहेंगे। कालिदास मार्ग पर अपने सरकारी आवास पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने प्रेसवार्ता कर 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की।

मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में राजभर ने कहा कि वह इस्तीफा टाइप कराकर रखे हैं और योगी ज्यों मांगेंगे सौंप देंगे। (राजभर ने मंत्री पद और अपने निगम अध्यक्षों का इस्तीफा योगी के निजी सचिव को शनिवार को दिया था जिसे उन्होंने लेने से इन्कार कर दिया।) उन्होंने कहा कि भाजपा यह कहती है कि राजभर से विधानसभा चुनाव के लिए समझौता हुआ है लोकसभा के लिए नहीं तो विधानसभा में फिलहाल समझौता बना रहेगा, लोकसभा चुनाव में नहीं। उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि मैं भाजपा के साथ मिलकर लड़ूं लेकिन, मुझे एक भी सीट नहीं दे रहे हैं। भाजपा हमें समझा रही है कि हमारे सिंबल से चुनाव लड़ जाइए लेकिन हमें अपना 16 वर्ष पुराना संगठन चलाना है न कि हमें सांसद बनना है।

उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस किसी दल ने राजभर को एक भी टिकट नहीं दिया है। इससे भी लोगों में नाराजगी बढ़ी है। राजभर ने यह भी कहा कि पहले चरण में उनके लोगों ने नोटा का बटन दबाया है। राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मैं पहला मंत्री हूं जिसने सत्ता छोड़ दी है। सत्ता का लालची होता तो संजय निषाद की तरह उनके सिंबल पर चुनाव लड़ जाता। राजभर ने यह भी कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में 2017 में भाजपा को 125 सीट दिलाने में उनका सबसे बड़ा योगदान है। खास बात यह कि राजभर अपने बेटे के लिए टिकट मांग रहे थे लेकिन, जो सूची जारी की उसमें उनके पुत्र को कहीं से उम्मीदवार नहीं बनाया गया है।

पार्टी ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी अपना प्रत्याशी उतार कर भाजपा के खिलाफ बिगुल फूंका है। सुभासपा ने वाराणसी में सिद्धार्थ राजभर को उतारा है। हालांकि शाम को पार्टी ने वाराणसी से उतारे गए प्रत्याशी को बदलते हुए सिद्धार्थ राजभर की जगह सुरेंद्र कुमार राजभर को टिकट दे दिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय के खिलाफ बैजनाथ राजभर को उतारा है। मेजर रामजी राजभर गाजीपुर से मनोज सिन्‍हा को चुनौती देंगे। भाजपा के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने पीए मोदी के साथ ही लखनऊ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ भी प्रत्याशी खड़ा किया है। पार्टी ने वाराणसी, लखनऊ, गोरखपुर, बलिया सहित 39 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। जहां पर पांचवें, छठें तथा सातवें चरण में चुनाव होंगे। भले ही विपक्ष ने अमेठी में राहुल गांधी और रायबरेली में सोनिया गांधी के खिलाफ कोई प्रत्याशी खड़ा नहीं किया है, लेकिन ओमप्रकाश राजभर के प्रत्याशी दोनों लोकसभा क्षेत्र से खड़े होंगे।

ओमप्रकाश राजभर वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ सिद्धार्थ राजभर तो लखनऊ में राजनाथ सिंह के खिलाफ बब्बन राजभर को मैदान में उतारेंगे। इनके साथ ही मोहनलालगंज से विजय गौड़, धौरहरा से राममूर्ति अर्कवंशी, सीतापुर से सुनील अर्कवंशी, रायबरेली से अभय पटेल व अमेठी से जितेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है। सुल्तानपुर से कौशल्या राजभर, प्रतापगढ़ से विजय सिंह चौहान, बांदा से अनोखेलाल अरक, फतेहपुर से राजेश यादव, फूलपुर से उपेंद्र निषाद, प्रयागराज से शिवकुमार प्रजापति, बाराबंकी से विश्वनाथ प्रताप निराला, फैजाबाद से रमाकांत कश्यप, अंबेडकरनगर से आरपी सिंह, कैसरगंज से कन्हैया धनगर पाल, को श्रावस्ती से वेद प्रकाश राजभर, गोंडा से शीला चौहान, डुमरियागंज से राननिवास राजभर, बस्ती से विनोद राजभर, संतकबीरनगर से सतीश कुमार राजभर, तथा महराजगंज से मुरली मनोहर राजभर को प्रत्याशी बनाया गया है।

ओमप्रकाश राजभर ने गोरखपुर से राधेश्याम सिंह सैंथवार, कुशीनगर से राजू राजभर, देवरिया से अजय सिंह, बांसगांव से सुरेश राम, लालगंज से दिलीप सरोज, आजमगढ़ से यशवंत सिंह उर्फ विक्की, जौनपुर से बृजेश प्रजापति, मछलीशहर से ममता बनवासी, घोसी से महेंद्र राजभर, सलेमपुर से राजाराम राजभर, बलिया से विनोद तिवारी, गाजीपुर से मेजर रामजी राजभर, चंदौली से बैजनाथ राजभर, भदोही से राहुल बारी, मिर्जापुर से दरोगा बियार और राबर्ट्सगंज से कैलाश नाथ कोल को टिकट दिया है।

शाम को वाराणसी से बदला प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मंगलवार सुबह लखनऊ में पाचवें, छठें व सातवें चरण के मतदान के लिए अपनी पार्टी के 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की और शाम को वाराणसी से अपना प्रत्याशी बदल दिया। अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने वाराणसी लोकसभा से घोषित उम्मीदवार सिद्धार्थ राजभर की जगह सुरेंद्र कुमार राजभर को प्रत्याशी बनाया है। सिद्धार्थ राजभर की उम्र कम होने के कारण सुरेंद्र राजभर को उम्मीदवार बनाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here