#UP: प्रियंका गांधी का उत्तर प्रदेश का दौरा चौथी बार रद, अब होली के बाद आने की संभावना

0
11

लखनऊ, जेएनएन। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का ब्रह्मास्त्र मानी जा रहीं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के लगातार स्थगित हो रहे कार्यक्रम से कांग्रेसी काफी परेशान हैं। अब उत्तर प्रदेश में चौथी बार उनका दौरा रद हो गया है। उनके कार्यक्रमों को लेकर पार्टी में भी सामंजस्य नहीं है। इसको लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर तक हैरान हैं।

प्रियंका गांधी वाड्रा को 17 मार्च को लखनऊ आना था। इसके बाद उनका लखनऊ दौरा स्थगित हो गया और 18 से 20 मार्च तक प्रयागराज से वाराणसी का कार्यक्रम तय किया गया। इसके तहत उनको 20 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होली भी खेलनी थी। अब उनका 18 से 20 मार्च का कार्यक्रम भी स्थगित हो गया है। माना जा रहा है कि अब होली के बाद उनका उत्तर प्रदेश में प्रचार का कार्यक्रम नये सिरे से तैयार किया जाएगा।

कांग्रेस पार्टी की महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के यूपी दौरे का कार्यक्रम स्थगित होना एक बार फिर सुर्खियों में है। कांग्रेस पार्टी बीते दो दिनों से उनका शेड्यूल जारी करके अपनी किरकिरी करा रही है। इसी कड़ी में आज प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के ट्वीट ने उन्हें बैकफुट पर खड़ा कर दिया है। प्रियंका के दौरे से पहले राजबब्बर ने ट्वीट कर लिखा, महासचिव प्रियंका गांधी जी अभी आयी भी नहीं कि उनके लम्बे-चौड़े प्रोग्राम आ गए।

मान्यवरों, प्रियंका जी के प्रोग्राम की पूरी रूपरेखा अभी तैयार हो रही है एवं प्रशासन के समक्ष भी जा रही है। जल्द ही आप सबको सूचित किया जाएगा। प्रियंका जी के दौरे को लेकर आपका उत्साह स्वागत योग्य है। इससे पहले जारी शेड्यूल के तहत प्रियंका गांधी 18 मार्च से लेकर 20 मार्च तक उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर चुनाव प्रचार करने का कार्यक्रम था। प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने ट्वीट कर इशारा किया कि प्रियंका गांधी का दौरा अभी स्पष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी दौरे की रूपरेखा तैयार करके प्रशासन के पास भेजी जा रही है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष आरपी त्रिपाठी की तरफ से एक सूची जारी की गई थी जिसमें 18 मार्च से प्रियंका गांधी के कार्यक्रम का पूरा ब्योरा था। प्रियंका इससे पहले 11 फरवरी को पहली बार यूपी दौरे पर आई थीं। इस दौरान उन्होंने लखनऊ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ रोड शो किया था।

इसके बाद उन्होंने लोकसभा सीटवार कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की थी लेकिन फिर प्रियंका के यूपी दौरे दौरे की कई बार खबरें आईं लेकिन हर बार दौरा रद्द कर दिया गया। इससे पहले भी उन्हें 14 मार्च को यूपी दौरे पर आना था लेकिन किसी कारणवश दौरा रद हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here