Mission 2019: BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल, हो सकती है 100 से अधिक उम्मीदवारों की घोषणा

0
5

नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) की शनिवार को दिल्ली में अहम बैठक होने वाली है। बताया जा रहा है कि बैठक के बाद करीब 100 से 125 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो सकती है।

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद भाजपा चुनाव समिति की पहली बैठक होगी। दिल्ली के भाजपा कार्यालय में होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य जिसमे सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी शिवराज सिंह चौहान समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे। इसके अलावा शाहनवाज़ हुसैन और भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष विजिया राहटकर भी बैठक में शिरकत करेंगे। इस बैठक में लोकसभा के पहले दो चरणों में होने वाले संसदीय क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी।

 

भाजपा की चुनाव समिति की शनिवार को यह बैठक दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में होगी। लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद भाजपा चुनाव समिति की पहली बैठक होगी। यहां पर बता दें कि प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव के लिए 18 मार्च से नामांकन प्रक्रिया शुरू होनी है। ऐसे में प्रत्याशियों के नाम का जितनी जल्दी घोषणा हो जाए, इसके लिए भाजपा कसरत कर रही है, ताकि सभी कार्यकर्ता प्रत्याशियों की जीत के लिए मैदान में मोर्चा संभाल लें।

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय जानता पार्टी 16 मार्च को उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल की आधी से ज्यादा लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोेषणा कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here