40 C
Kanpur,in
Monday, May 20, 2019

पश्चिम बंगाल आपकी और आपके भतीजे की जागीर नहीं-मोदी का ममता पर वार

25
0
PM Modi in Dum Dum. पश्चिम बंगाल के दम दम में वीरवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने टीएमसी पर जमकर निशाना साधा।

कोलाकाता,  पश्चिम बंगाल के दमदम और मथुरापुर में वीरवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने टीएमसी पर जमकर निशाना साधा। उनके मुताबिक, दीदी आपको पीएम पद के सपने देखने की पूरी आजादी है, लेकिन हमारे सुरक्षाबलों, उनके खिलाफ गुंडों का इस्तेमाल करने से आपकी विश्वसनीयता पर सवाल उठ चुका है। दीदी सुन लो यह पश्चिम बंगाल आपकी और आपके भतीजे की जागीर नहीं है। ये मां भारती का अटूट अंग है।

इससे पहले मोदी ने मथुरापुर में कहा कि टीएमसी के गुंडों ने हिंसा फैलाई, उन्होंने विद्यासागर की मूर्ति के साथ बर्बरता की। वहां सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। राज्य सरकार ने नारद और सारदा घोटाले के सबूत मिटाए। अन्य घटनाओं के भी सबूतों को मिटाने की कोशिश की जा रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि दुर्गा पूजा और सरस्वती पूजा को लेकर यहां एक समस्या है। जय श्री राम कहना अपराध बन गया है। मोदी के मुताबिक, दीदी ने धमकियों का सहारा लिया है, आज सुबह मुझे जेल भेजे जाने की धमकी मिली। कल दीदी ने भाजपा के कार्यालय को संभालने की धमकी दी थी, वह भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों पर कब्जा करने की धमकी दे रही हैं।

कहा, तृणमूल के गुंडों ने बंगाल को नर्क बना दिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतिम चरण के मतदान के लिए गुरुवार को अंतिम दिन बंगाल में चुनावी सभा में तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर प्रहार किया। सभा का आयोजन मथुरापुर के विवेकानंद शिशु उद्यान में किया गया था। पीएम मोदी ने कहा कि जिस प्रकार दीदी हरकत कर रही है, उसे देश की जनता भली-भांति समझ गई है। दीदी पश्चिम बंगाल को अपनी और अपने भतीजे की जागीर समझ रखा है। बीते तीन-चार दिनों में तृणमूल के गुंडों ने गुंडों ने बंगाल को नर्क बना दिया है। जिस प्रकार की हिंसा की जा रही है, उसके कारण गणतंत्र बदनाम हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा कि तृणमूल के गुंडों ने महान पुरुष व समाजसुधारक ईश्र्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ा है। तृणमूल सरकार जिस तरह सारधा व नारदा कांड के सबूत मिटाए हैं, उसी तरह सीसीटीवी कैमरे को नहीं दिखाकर इस घटना के सबूत मिटना चाहती है। दीदी वोट की राजनीति के लिए इस स्तर तक गिर गई है। ईश्र्वर चंद्र विद्यासागर बंगाल ही नहीं पूरे देश के सपूत हैं। उनकी मूर्ति को जिन लोगों ने नुकसान पहुंचाया है, पाप किया है। जिन लोगों ने यह हरकत की है, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा होनी चाहिए।

 

बंगाल को आपातकाल के दौर में ले आई हैं ममता दीदी
लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की वोटिंग से पहले बंगाल की सियासत तपिश चरम पर पहुंच चुकी है। राज्य में सियासी तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को बशीरहाट व डायमंड हार्बर में दो चुनावी रैली कर संबोधित कर तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा, ममता दीदी ने दो दिन पहले सार्वजनिक रूप से एलान किया था कि वह बदला लेंगी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो पर हमला करके उन्होंने 24 घंटों के भीतर ही अपना एजेंडा पूरा कर लिया।

भाजपा की बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार
मोदी ने कहा कि सभी सर्वे भाजपा के पक्ष में है। भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है, लेकिन दीदी की हताशा और बंगाल के लोगों के समर्थन को देखने के बाद मैं कह रहा हूं कि बंगाल हमें 300 से ज्यादा सीटें जीतने में मदद करेगा।

मेरी भद्दी से भद्दी तस्वीर बनाएं मैं नहीं करूंगा एफआइआर
मोदी ने हावड़ा की प्रियंका शर्मा को जेल में डाले जो को लेकर भी हमला किया और कहा दीदी जिन बेटियों को आप जेल में डालने का काम कर रहीं हैं, वही बेटियां आपको सबक देने वाली हैं। आखिर एक तस्वीर के लिए इतना गुस्सा क्यों? मोदी ने कहा, दीदी आप खुद आर्टिस्ट हो, आपसे आग्रह करुंगा, आप मेरा बड़े से बड़ा भद्दा से भद्दा चित्र बनाइए और 23 मई के बाद मेरी शपथ के बाद, मेरी जो तस्वीर आपने बनाई है, वो मुझे भेंट करें। मैं आप पर एफआइआर नहीं करूंगा।

लोकतंत्र का घोंट दिया है गला
मोदी ने कहा कि ममता दीदी बंगाल को आपातकाल के दौर में ले आई हैं। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण देखने को मिल रहा है। यहां भगवान का नाम लेने पर लोगों को गिरफ्तार करवा देना, भाजपा को कहीं भी सभा-रैली करने की इजाजत नहीं देना और जगह-जगह हिंसा व हमला है। बुधवार को उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट के टाकी में आयोजित पहली सभा से मोदी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में बवाल को लेकर कहा कि सत्ता के नशे में दीदी (ममता बनर्जी) ने लोकतंत्र का गला घोंट दिया।

दीदी के गुंडे गोलियां और बम लेकर विनाश करने पर उतर गए हैं। बंगाल में भाजपा नेताओं को रैली नहीं करने दी जा रही, उम्मीदवारों पर हमले हो रहे हैं, लेकिन लोकतंत्र के प्रति श्रद्धा को लेकर बंगाल के मेरे भाई-बहन डटकर खड़े हैं। पीएम ने कहा कि आपका यही हौसला, आपका यही जोश ममता दीदी की इस अत्याचारी सत्ता को एक न एक दिन जड़ से उखाड़ देगा। उन्होंने कहा कि दीदी, सत्ता तो सेवा का माध्यम होती हैं। आप सत्ता और जनता को अपना गुलाम समझने की भूल कर रही हो। उन्होंने कहा कि दीदी, जनता को धोखा आप दो, चिटफंड के नाम पर गरीबों का पैसा आप लूटो, भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए धरने पर आप बैठो और जब बंगाल की जनता आपसे हिसाब मांगे तो आप गालियां देने पर उतर आई, हिंसा और आगजनी करने लगी।
दीदी ने बंगालियों की भद्र परंपरा को तार-तार किया

मोदी ने कहा कि दीदी बंगाली लोगों की भद्र परंपरा को तार-तार कर रही हैं। आज अपनी ही परछाई से डरकर वे बौखला रही हैं। वे जानती हैं कि उनकी जमीन खिसक गई है। आज बंगाल के चप्पे-चप्पे से एक ही आवाज आ रही है। 2019 में ही दीदी का पत्ता साफ होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि दीदी को लगता था कि वे यहां के लोगों को धोखा देकर और डरा धमकाकर राज करती रहेगीं। जिस धरती पर राम कृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद और रवींद्र नाथ टैगोर जैसे महान नेताओं के संस्कार हों, वहां के लोग दीदी का ये बर्ताव आगे बर्दाश्त करने वाले नहीं हैं। बंगाल के लोगों ने मन बना लिया है कि दीदी से मुक्ति पानी है। राजपाट छिन जाने के डर से दीदी अगर भड़केंगी नहीं तो और क्या करेंगी।

बुआ और भतीजे ने किया बंगाल को बदनाम
उधर, मोदी ने ममता और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर डायमंड हार्बर की सभा से हमला बोला। यहां उनकी दूसरी सभा थी और अभिषेक इसी डायमंड हार्बर से सांसद हैं और इसी बार फिर मैदान में है। मोद ने कहा कि बुआ-भतीजा (ममता-अभिषेक) ने बंगाल को बदनाम कर रखा है। लूट-पाट से लेकर हिंसा फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आम जनता से लेकर पुलिस प्रशासन तक त्रस्त है। बीते दिनों एक आइपीएस अधिकारी द्वारा खुदकशी कर लेना इसका उदाहरण है। पीएम ने कहा कि बंगाल में केवल गो तस्कर, मानव तस्कर, कोल माफिया, तोलाबाज और सिंडिकेट से जुड़े लोग निर्भीक होकर घूम रहे हैं। बंगाल में घुसपैठियां गैंग बाकी बचे कारखानों को बंद करवा रहे हैं।

अभिषेक बनर्जी सरकारी जमीन को हड़प कर पार्टी कार्यालय बना कर बैठे हुए हैं। उनके इशारे पर तोलाबाज-सिंडिकेट चरम पर है। मनरेगा जैसी सरकारी योजना के पैसे भी हड़प लिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि दूसरी बार मोदी सरकार बनते ही बंगाल में चुन-चुन कर घुसपैठियों को बाहर निकाला जाएगा, जो यहां की शांति-व्यवस्था को नष्ट किए हुए हैं। उन्होंने जनता से चुपचाप कमल फूल छाप में वोट देकर दूसरी बार केंद्र में सरकार गठन में भूमिका निभाने की अपील की। मोदी ने डायमंड हार्बर से ममता-अभिषेक को चुनौती देते हुए कहा कि उन्हें मौत ने न डराएं, क्योंकि वे मौत को हथेली में लेकर चलते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here