नई दिल्ली। तमिलनाडु कांग्रेस इकाई ने शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से 18 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए दक्षिणी राज्य से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। तमिलनाडु कांग्रेस कमिटी(टीएनसीसी) के अध्यक्ष के एस अलागिरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अमेठी से चुनाव लड़ने के अलावा, राहुल गांधी को तमिलनाडु की भी किसी सीट से चुनाव लड़ना चाहिए, उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को केवल उत्तरी राज्य से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है, वह पूरे देश के नेता हैं।

डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने पहली बार राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव रखा है, स्टालिन ने लोकसभा चुनाव में विपक्ष की जीत की स्थिति में राहुल गांधी को अगले प्रधानमंत्री के रूप में प्रस्तावित करते हुए कहा कि डीएमके नेता की ओर से बनाए गए धर्मनिरपेक्ष गठबंधन को लोगों का पूरा समर्थन है।

अलागिरी ने एक बयान में कहा, ‘इस पृष्ठभूमि में राज्य कांग्रेस इकाई और लोगों की ओर से मैं राहुल गांधी से अनुरोध करता हूं कि वे तमिलनाडु की किसी एक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें। मुझे यकीन है कि इस दलील के समर्थन से (डीएमके के नेतृत्व वाले) सेकुलर प्रोग्रेसिव अलायंस का विस्तार होगा।

‘ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी धर्म और जाति से परे एक नेता के रूप में लोगों द्वारा ‘स्वीकार्य’ थे और इसलिए, उन्हें केवल उत्तर प्रदेश से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है।

अलागिरी ने कहा, ‘राहुल गांधी को भारतीयों के नेता के तौर पर देखा जाता है। वह सभी की सद्भावना का ख्याल रखते हैं और उन्होंने खुद को एकजुटता के लिए समर्पित किया है। कांग्रेस अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश के अमेठी से चुनाव लड़ते हुए, तमिलनाडु की किसी एक अन्य सीट से भी चुनाव लड़ना चाहिए।’

अलागिरी ने भरोसा जताया कि राहुल गांधी राज्य के लोगों की मांग का मानेंगे और अपने लिए तमिलनाडु के किसी एक निर्वाचन क्षेत्र का चयन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here