बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक मधुर भंडारकर को 77वां मास्टर दीनानाथ मंगेशकर अवार्ड से बुधवार को सम्मानित किया गया है. साल 2018 में यह सम्मान आशा भोंसले को दिया गया था.

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक मधुर भंडारकर को 77वां मास्टर दीनानाथ मंगेशकर अवार्ड से बुधवार को सम्मानित किया गया. उनके अलावा यह सम्मान सलमान खान के पिता सलीम खान और बॉलीवुड की बेहतरीन डांसर हेलन को मिला है. इस बार का दीनानाथ मंगेशकर अवार्ड राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के हाथों दिया गया.

अवॉर्ड पाने के बाद  मधुर भंडारकर ने कहा, “यह बड़े सम्मान की बात है कि उन्हें यह अवॉर्ड आरएसएस चीफ के हाथों मिला है.” यह अवार्ड हर साल दीनानाथ मंगेशकर के पुण्यतिथि के अवसर पर साल 1988 से दिया जाता है. मधुर भंडारकर राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त बॉलीवुड के निर्देशक हैं. साल 2018 में यह सम्मान आशा भोंसले को दिया गया था. अनुपम खेर को भी यह अवॉर्ड पिछले साल सिनेमा और थियेटर में योगदान के लिए मिला था.

आपको बता दें कि दीनानाथ मंगेशकर मशहूर गायक लता मंगेशकर, आशा भोंसले और उषा मंगेशकर के पिता हैं. दीनानाथ मंगेशकर अपने समय के फेमस मराठी थियेटर एक्टर और गायक थे. उन्हीं की याद में यह सम्मान हर साल दिया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here