दिल्ली: केजरीवाल की पत्नी के पास दो वोटर कार्ड मामले में कोर्ट ने भेजा EC को नोटिस

0
7

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के पास दो मतदाता पहचान पत्र रखने के मामले में चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश के चुनाव आयोग से इस संबंध में दस्तावेज लाने का आदेश दिया है।

भाजपा नेता हरीश खुराना की शिकायत पर कोर्ट ने बुधवार को मामले की सुनवाई की। अब इस मामले में अगली सुनवाई तीन जून को होगी।

अभी हाल में ही भाजपा नेता हरीश खुराना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी पर दो वोटर आईडी कार्ड रखने का आरोप लगाते हुए तीस हजारी कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी। खुराना की तरफ से कोर्ट में दी गई शिकायत में कहा गया है कि केजरीवाल की पत्नी सुनीता के पास दो वोटर आईडी कार्ड है। एक मतदाता पहचान पत्र गाजियाबाद के साहिबाबाद और दूसरा दिल्ली में चांदनी चौक के सिविल लाइन का है।

भाजपा नेता की तरफ से सुनीता केजरीवाल के खिलाफ दायर की गई याचिका आम आदमी पार्टी को जवाब के तौर पर देखा जा रहा है। दरअसल आम आदमी पार्टी की पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार आतिशी ने भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर पर दो मतदाता पहचान पत्र रखने का आरोप लगाया है। उन्होंने गंभीर के खिलाफ दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में याचिका दायर की है। आतिशी ने सेक्शन 155 (2) के तहत कोर्ट में शिकायत दर्ज कर मामले की पुलिस जांच कराने की मांग की है।

आतिशी ने गंभीर पर आरोप लगाया गया है कि नामांकन पत्र में चुनाव आयोग से कोई जानकारी छुपाना भी दंडनीय अपराध है। इस अपराध में एक साल तक की जेल भी हो सकती हैं। आतिशी के मुताबिक, गौतम गंभीर के नाम पर एक राजेंद्र नगर तो दूसरे करोल बाग की वोटर आइडी है।

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर दिल्ली में भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आतिशी को चुनाव मैदान में उतारा है, तो कांग्रेस पार्टी से अरविंदर सिंह लवली टक्कर दे रहे हैं। दिल्ली में 12 मई को मतदाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here