उत्तर भारतीयों के लिए दुबई में खुला एक और “यू पी स्टार रेस्टोरेंट”

0
411

शिवाजी गुप्ता, दुबई:- जब संस्कृति की झलक के साथ पारंपरिक व्यंजन किसी को कहीं भी मिल जाए तो उसे अपने घर की याद आ ही जाती है। हम बात कर रहे हैं दुबई में सन 2010 से स्थापित “यू पी स्टार रेस्टोरेंट” की।

आज उत्तर भारतीय व्यंजनो के लिए मशहूर “यू पी स्टार रेस्टोरेंट” की एक नई शाखा के उद्घाटन समारोह में आये हुए आगंतुकों ने संकल्प न्यूज को बताया कि, यह रेस्टोरेंट दुबई में अपने उत्तर भारतीय स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए जाना जाता है, जहां हमें कम कीमत में  शुद्ध भोजन प्राप्त होता है।

रेस्टोरेंट के मालिक  देवरिया (उत्तर प्रदेश) निवासी राकेश सिंह  कहते हैं कि, इससे हमें व्यवसाय ही नहीं अपितु एक सेवा-भाव से हज़ारों भारतीयों के साथ जुड़ने का मौका मिलता है।

जहाँ एक तरफ युवा पीढ़ी पाश्चात्य ख़ान पान की तरफ आकर्षित हो रही हैं वहीं भारत से हज़ारों मिल दूर भारतीय खानपान को लाकर सांस्कृतिक विरासत को संवारना अपने आप मे अद्वितीय मौका मिला है।

उद्घाटन समारोह में मुख्य रूप से प्रमोद सिंह, विजय ओझा, संजय चौधरी, संजय मिश्रा, सुरजीत सिंह, गिरधर सिंह, प्रवीन सिंह, हेमंत सिंह, शेष नाथ यादव, अरविंद विद्यार्थी, रामप्रवेश, भीम यादव के साथ हज़ारों की संख्या में भारतीय पाकिस्तानी, बांग्लादेशी लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here