न्यूजीलैंडः क्राइस्टचर्च की दो मस्जिद में अंधाधुंध फायरिंग, 9 लोगों की मौत, बाल-बाल बचे क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

0
6

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च दक्षिण द्वीप में स्थित अल नूर और लिनवुड मस्जिद पर अंधाधुंध फायरिंग की गई. इस हमले में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है. जिस वक्त ये हमला हुआ उस समय बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी मस्जिद में मौजूद थे.

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च दक्षिण द्वीप में स्थित ‘अल नूर’ और ‘लिनवुड’ मस्जिद पर अंधाधुंध फायरिंग की गई है. इस हमले में 9 लोगों के मारे जाने की खबर है, वहीं कई लोगों के घायल होने की बात भी कही जा रही है. जिस वक्त ये हमला हुआ था उस वक्त बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी भी मस्जिद में मौजूद थे. इस हमले को लेकर पुलिस ने एक बयान में कहा, “हमलावर अभी भी वहां पर सक्रिय हैं, क्राइस्टचर्च के लोगों को घर में रहने को कहा गया है. पुलिस अपनी पूरी क्षमता के साथ जवाब दे रही है, लेकिन जोखिम बहुत अधिक है.”

स्थानीय मीडिया ने कहा कि एक मस्जिद में कई लोग हताहत हुए हैं. कुछ लोगों को निकाल लिया गया है, ऐसी खबरें थीं कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सदस्य भी यहां मौजूद थे. हालांकि बांग्लादेशी क्रिकेटर सुरक्षित हैं.

पुलिस आयुक्त माइक बुश ने कहा कि “इस गंभीर घटना” के बाद से शहर के सभी स्कूलों को लॉकडाउन में रखा गया है. उन्होंने एक बयान में कहा, “पुलिस ने सेंट्रल क्राइस्टचर्च में किसी भी संदिग्ध व्यवहार की रिपोर्ट करने का आग्रह किया है.”

एक प्रत्यक्षदर्शी ने रेडियो न्यूजीलैंड को बताया कि वहां पर गोली चल रही थी और चार लोग जमीन पर खून से लथपथ पड़े थे. हताहतों की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन न्यूजीलैंड हेराल्ड ने कहा कि कम से कम एक व्यक्ति मारा गया है.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो रिपोर्टर मोहम्मद इसम ने कहा कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सदस्य, जिन्हें कल क्राइस्टचर्च में टेस्ट मैच खेलना है वो मस्जिद गए थे. बांग्लादेशी क्रिकेटर फिलहाल ओवल वापस चले गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here