Home खेल भारत दौरे से पहले बोले एरोन फिंच, भारत में आपको अपनी क्षमता पर शक होने लगता है

भारत दौरे से पहले बोले एरोन फिंच, भारत में आपको अपनी क्षमता पर शक होने लगता है

0
भारत दौरे से पहले बोले एरोन फिंच, भारत में आपको अपनी क्षमता पर शक होने लगता है

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इसी महीने से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के टी-20 और वनडे कप्तान एरोन फिंच ने भारत दौरे पर आने से पहले अपना डर जाहिर किया है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान आरोन फिंच ने गुरुवार को भारत आने से पहले पत्रकारों से कहा कि उप-महाद्वीप की परिस्थिति किसी विदेशी खिलाड़ी को उसकी क्षमता पर शक करा सकती है।

14 जनवरी से शुरु होगी सीरीज

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए आ रही है। कंगारू कप्‍तान फिंच ने उम्‍मीद जताई है कि उनकी टीम भारत को उसके घर में कड़ी चुनौती देने में कामयाब होगी। ऑस्‍ट्रेलिया ने पिछले साल पांच मैचों की वनडे सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और 3-2 से सीरीज अपने नाम की थी। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी को होगी। सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। इसके बाद 17 जनवरी को राजकोट और 19 जनवरी को बेंगलुरु में वनडे खेले जाएंगे।

भारतीय खिलाड़ी काफी हावी होकर खेलते हैं

फिंच ने टीम के भारत रवाना होने से पहले क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, हम यह जानते हैं कि हमारी प्लानिंग बहुत ही अच्छी है। जब आप उप-महाद्वीप में खेलते हैं तो आप अपने गेम प्‍लान पर शक करना शुरू कर सकते हैं क्‍योंकि वह काफी हावी होकर खेलते हैं। फिर चाहे भारत हो या पाकिस्‍तान या फिर श्रीलंका। यह तीनों ही आपको अपनी क्षमता पर शक करा देते हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने आगे कहा कि यह जानते हुए कि हमारी योजना पर्याप्‍त है और यह जानना कि हमारी शैली भारत को उसके घर में मात देने के लिए अच्‍छी है। इससे हमें काफी विश्‍वास मिला है।

वनडे डेब्‍यू करने की तैयारी में हैं लाबुशेन

भारत के खिलाफ मार्नस लाबुशेन वनडे डेब्‍यू करने की तैयारी में है। फिंच को लगता है कि लाबुशेन अपने शानदार टेस्‍ट फॉर्म को सफेद गेंद क्रिकेट में भी जारी रख सकेंगे। फिंच ने कहा, हमें पता है कि मार्नस लाबुशेन इस मौके को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे। हमें उम्‍मीद है कि वह शानदार टेस्‍ट फॉर्म को सफेद गेंद क्रिकेट में भी जारी रखने में कामयाब होंगे। उन्‍होंने मार्श कप में शानदार प्रदर्शन किया था। इस वनडे टूर्नामेंट में उन्‍होंने करीब 40 की औसत से रन बनाए थे। मुझे पूरी उम्‍मीद है कि वह भारत में भी दमदार प्रदर्शन करने में सफल होंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी वनडे टीम में कई बदलाव किए। कंगारू टीम ने अनुभवी ग्‍लेन मैक्‍सवेल, शॉन मार्श, उस्‍मान ख्‍वाजा और नाथन लियोन को बाहर किया। फिंच ने कहा कि इन सभी के पास वापसी का मौका है।

ऑस्‍ट्रेलिया की टीम: 

आरोन फिंच (कप्‍तान), एश्‍टन आगर, एलेक्‍स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकोंब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क, एश्‍टन टर्नर, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here