नई दिल्‍ली। उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में जहरीली शराब से सैकड़ों लोगों की मौत पर कांग्रेस महासचिव  प्रियंका गांधी वाड्रा ने दुख जताया है। यह प्रियंका का पहला राजनीतिक बयान है।

उन्‍होंने कहा कि यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब से सौ से ज्‍यादा लोगों की मौत से दुखी और आश्‍चर्यचकित हूं, यह निंदनीय है। यह कल्पना नहीं की जा सकती है  कि दो राज्‍यों में अवैध शराब का व्यापार कितने बड़े पैमाने पर फल-फूल रहा है।

मुझे उम्मीद है कि राज्य सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी और मृतकों के परिवारों के लिए उचित मुआवजा और परिवार को सरकारी नौकरियां देगी। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं।

गौरतलब है कि सहारनपुर में जहरीली शराब से अब तक 81 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में 34 लोगों की मौत हो चुकी है। सहारनपुर में 90 से ज्यादा लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उप्र सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सहारनपुर में जहरीली शराब से मौतों के मामले में 35 मुकदमे दर्ज किए गए हैं जबकि 39 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस अभियान के लिए 37 टीमें लगाई गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here