राफेल डील: कांग्रेस का झूठ आ गया सामने -राजनाथ सिंह

0
14

राफेल डील पर फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस डील पर कोई संदेह नहीं है और ना ही इसकी गुणवत्ता पर कोई सवाल है. SC के इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस द्वारा लगाए आरोप निराधार थे.

राफेल डील पर फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस डील पर कोई संदेह नहीं है और न ही इसकी गुणवत्ता पर कोई सवाल है. SC के इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोप निराधार थे.

सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस ने कहा कि डील पर कोई संदेह नहीं है. राफेल की गुणवत्ता को लेकर कोई सवाल नहीं है. हमने सौदे की पूरी प्रक्रिया पढ़ी है, विमान हमारे देश की जरूरत है. सीजेआई ने कहा कि विमान की कीमत देखना हमारा काम नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे की जांच को लेकर सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है.

राजनाथ बोले- कांग्रेस द्वारा लगाए आरोप निराधार

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- पहले से ही सब कुछ साफ था, लेकिन कांग्रेस के द्वारा बेबुनियाद आरोप लगाए गए थे. सियासी नफे के लिए जनता को गुमराह किया जा रहा था, लेकिन यह स्थिति आज पूरी तरह से साफ हो गई है कि जो भी आरोपी कांग्रेस पार्टी लगा रही थी वो निराधार थे और उनमें कोई दम नहीं था.

राजनाथ ने कहा कि जनता की आंखों में धूल झोंककर राजनीतिक क्षेत्र में भी लंबे समय तक भी कामयाबी हासिल नहीं की जा सकती. हमें विश्वास है कि जो भी राफेल डील हुई है वह बहुत निष्पक्ष और ईमानदार है. इससे पहले दसॉ के सीईओ ने भी स्थिति पूरी तरह से साफ कर दी थी. मैं समझता हूं कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद दूसरी कोई कमिटी बनाने का प्रश्न नहीं उठता.

SC का फैसला पूरी तरह से गलत: प्रशांत भूषण

राफेल पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को वकील प्रशांत भूषण ने गलत बताया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रशांत भूषण ने कहा कि सुबूत के आधार पर राफेल डील को लेकर किसी तरह की जांच की कोई जरूरत नहीं है. कोर्ट ने सौदे से जुड़ी प्रक्रिया और कीमतों पर संतुष्टि जताई है, लेकिन मेरे मत के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट का फैसला पूरी तरह से गलत है. उन्होंने हमारे तर्कों पर ध्यान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि फैसले के खिलाफ हम पुर्नविचार याचिका दाखिल करने पर विचार करेंगे, लेकिन अभियान जारी रहेगा.

राफेल डील पर बोली टीएमसी

इस पर फैसला आने के बाद तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) बनाई जाए.

राफेल मामले में फेल हो गई कांग्रेस: प्रभात झा

बीजेपी नेता प्रभात झा ने आजतक से बातचीत में कहा कि राफेल के मामले में कांग्रेस फेल हो गई है. जानबूझकर भारत को बदनाम करने की कोशिश कांग्रेस की तरफ से की जा रही है इसका खामियाजा उनको भुगतना पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here