कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से सतर्क रहने को कहा है. बुधवार को राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि प्रिय कार्यकर्ताओं, अगले 24 घंटे हर किसी के लिए महत्वपूर्ण हैं, इसलिए सतर्क रहें और चौकन्ना रहें.

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने में अब सिर्फ कुछ ही समय बचा है. इससे पहले राजनीतिक पार्टियां सतर्क हैं. विपक्ष लगातार ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से सतर्क रहने को कहा है. बुधवार को राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘प्रिय कार्यकर्ताओं, अगले 24 घंटे हर किसी के लिए महत्वपूर्ण हैं, इसलिए सतर्क रहें और चौकन्ना रहें’.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में अपील करते हुए लिखा, ‘कार्यकर्ताओं, चौकन्ना रहें-सतर्क रहें. लेकिन आप डरे नहीं.’ राहुल ने लिखा कि आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं, फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश ना हों.

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने कार्यकर्ताओं को दिए संदेश में कहा कि खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें. आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. जय हिंद.

गौरतलब है कि राहुल गांधी से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी एक ऑडियो जारी किया था. जिसमें उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से एग्जिट पोल पर ध्यान ना दें, स्ट्रॉन्ग रूम पर नज़र रखने को कहा था.

आपको बता दें कि जब से एग्जिट पोल सामने आए हैं, तभी से विपक्ष में हलचल तेज है. एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड जीत मिलते हुए दिखाया गया है. इसी के बाद से ही विपक्ष लगातार ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगा रहा है और चुनाव आयोग से सख्ती बरतने के लिए कह रहा है.

विपक्ष का आरोप था कि ईवीएम में गड़बड़ी हो रही है, कुछ जगहों पर ईवीएम को बदला भी जा रहा है. लेकिन इन सभी आरोपों को चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया है. विपक्ष जिस वीवीपैट की 50 फीसदी पर्चियों के मिलान की बात कर रहा था, उसे चुनाव आयोग ने ठुकरा दिया है.

मंगलवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में विपक्ष ने ईवीएम को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी. उनके साथ कांग्रेस, टीएमसी, टीडीपी के अलावा कुल 21 विपक्षी दल मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here