“भारत के राम चीन के ‘ड्रैगन’ को मारने की तैयारी में”, ताइवान न्यूज का ड्रैगन को मारते भगवान राम का पोस्टर वायरल

0
10

गलवान घाटी में भारत—चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद सोशल मीडिया पर चीन के खिलाफ आक्रोश पनपा हुआ है। इसी बीच सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें भगवान राम चीनी ड्रैगन को मारते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल यह पोस्टर  ‘ताइवान न्यूज की वेबसाईट पर लगाया गया है, जो अब सोशल मीडिया पर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

गलवान घाटी में भारत—चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद सोशल मीडिया पर चीन के खिलाफ आक्रोश पनपा हुआ है। इसी बीच सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें भगवान राम चीनी ड्रैगन को मारते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल यह पोस्टर  ‘ताइवान न्यूज की वेबसाईट पर लगाया गया है, जो अब सोशल मीडिया पर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। पोस्टर का शीर्षक है – ‘फोटो ऑफ़ द डे: भारत के राम चीन के ड्रैगन को मारने की तैयारी में।

c_1  H x W: 0 x

हालाँकि, ताइवान न्यूज़ ने भी इस पोस्टर को किसी अन्य स्रोत से लेकर प्रकाशित किया है। ताइवान न्यूज़ के अनुसार, यह पोस्टर हांगकांग सोशल मीडिया साइट LIHKG पर पोस्ट किया गया था। इस पोस्टर में भगवान राम धनुष पर तीर चढ़ाकर चीनी ड्रैगन पर निशाना लगाकर उसका संहार करते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में अंग्रेजी में लिखा है— वी कॉन्क्वर, वी किल यानी हम नष्ट करते हैं, हम मारते हैं। इसमें ऊपर की तरफ से भगवान राम धनुष पर तीर चढ़ाकर प्रत्यंचा खींच रहे हैं, जबकि, नीचे की तरफ से चीन का ड्रैगन उनकी तरफ देख रहा है।

c_1  H x W: 0 x

गौरतलब है कि चीन सीमा विवाद को लेकर भारत ही नहीं बल्कि अन्य पड़ोसी देशों के साथ भी संघर्षरत है। अपनी विस्तारवादी नीति के चलते हर जगह वह अपना प्रभुत्व स्थापित करके राज जमाना चाहता है। यही वजह है कि सीमावर्ती इलाकों में उसके द्वारा माहौल खराब किया जाता है। दरअसल चीन ताइवान को अपना अभिन्न अंग मानता है और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी इसके लिए सेना के इस्तेमाल पर भी जोर देती आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here