दैनिक पंचांग व राशिफल; सोमवार 16 सितम्बर 2019

0
12

आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

पंचांग
आश्विन (क्वार) मासे, कृष्ण पक्षे
तिथि द्वितीया 14:35:10
नक्षत्र रेवती 28:21:38
योग वृद्वि 22:52:16
करण गरज 14:35:10
करण वाणिज 27:35:55
वार सोमवार
माह (पूर्णिमांत) आश्विन
चन्द्र राशि    मीन 28:21:38
चन्द्र राशि    मेष 28:21:38
सूर्य राशि    सिंह
रितु वर्षा
आयन दक्षिणायण
संवत्सर (उत्तर) परिधावी
विक्रम संवत 2076 विक्रम संवत
शाका संवत 1941 शाका संवत

राशिफल
मेष राशि:     मेष राशि के जातको को आज थोड़ा मानसिक तनाव परेशान करेगा। व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचने का प्रयास करें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता हैं। शांति से काम लें।

वृष राशि:      वृष राशि के जातकों को आज आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। आत्मसंयत रहें। आज कहीं की यात्रा भी हो सकती है।

मिथुन राशि:     मिथुन राशि के जातक आज आत्मविश्वास से परिपूर्ण तो रहेगें परंतु धैर्यशीलता में कमी भी आएगी। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता की स्थिति रहेगी। आज आप भगवान सूर्य को जल दें।

कर्क राशि:      कर्क राशि के जातकों को आज मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। धार्मिक साहित्य के अध्ययन में रुचि बढ़ सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आज परिवार में किसी कुटूंब का आगमन होने का योग है।

सिंह राशि:      सिंह राशि के जातक आज कभी खुशी तो कभी गम के शिकार होंगे। माता को स्वास्थ विकार हो सकते हैं। रहन सहन कष्टमय रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी।

कन्या राशि:     कन्या राशि के जातक आज क्रोध के अतिरेक से बचने का प्रयास करें। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। खानपान के प्रति सचेत रहें। यात्रा कष्टदायी संभव है।

तुला राशि:     तुला राशि के जातकों में आज क्रोध की अधिकता रहेगी। परिवार की समस्या परेशान करेंगी। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान बढ़ेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आज आपका कोई निकटतम आपसे मिलने का प्रयास करेगा।

वृश्चिक राशि:     वृश्चिक राशि के जातकों को आज पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में विफलता मिलेगी। वाहन सुख में वृद्धि के योग बन रहे हैं। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है।

धनु राशि:     धनु राशि के जातक आज क्षणे रुष्टा क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। घर परिवार में धार्मिक,मांगलिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। यात्रा हितकारी होगी। भंवान शिव को नमन कर घर से निकले।

मकर राशि:     मकर राशि के जातकों को आज मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन सुखमय होगा।

कुम्भ राशि:     कुम्भ राशि के जातकों मे आज क्रोध की अधिकता रहेगी। बातचीत में संयत रहें। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। आज किसी महत्वपूर्ण विषयों पर आपके निर्णय सार्थक साबित होंगे।

मीन राशि:     मीन राशि के जातक आज अपने को आत्मसंयत रखे। परिवार में आपसी वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। रहन सहन कष्टमय रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here