Home खेल कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हासिल किया 50 का औसत, अफरीदी बोले- आप महान हो

कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हासिल किया 50 का औसत, अफरीदी बोले- आप महान हो

0
कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हासिल किया 50 का औसत, अफरीदी बोले- आप महान हो

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 50 से अधिक का औसत हो गया है. उनकी इस उपलब्धि पर पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने उन्हें बधाई दी है. अफरीदी ने कोहली को महान क्रिकेटर बताया.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में 72 रनों की पारी खेलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 50 से अधिक का औसत हासिल कर लिया है. उनकी इस उपलब्धि के बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली की तारीफ की है.

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कोहली को महान बल्लेबाज बताया है. उन्होंने कहा, ”बधाई विराट कोहली. आप सच में महान प्लेयर हैं. आप ऐसे ही शानदार प्रदर्शन करते रहें और पूरे विश्व के क्रिकेट फैन्स का मनोरंजन करते रहें.”

इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भी ट्वीट कर बताया कि भारतीय कप्तान कोहली के अब वनडे, टी-20 और टेस्ट क्रिकेट में 50 से अधिक के औसत हो गए हैं. आईसीसी ने अपने ट्वीट में विराट कोहली के सभी फॉर्मेट का एवरेज बताया है.

बता दें कि भारतीय टीम अभी साउथ अफ्रीका के साथ तीन टी-20 मैच का सीरीज खेल रही है. इस सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे हैं. आखिरी मैच रविवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा. टी-20 सीरीज के बाद तीन टेस्ट मैचों की अगली सीरीज होगी. भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीका की टीम इस बार यहां कोई वनडे मैच नहीं खेल रही है.

विराट कोहली का सभी फॉर्मेट में औसत

टेस्ट क्रिकेट- 53.14

वनडे क्रिकेट- 60.31

टी-20- 50.85

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here