28 C
Kanpur,in
Tuesday, June 18, 2019

सीतापुर:गुजरते रहे लोग-बरसती रहीं गोलियां, सादिक हत्याकांड मामले में CC कैमरे से खुले राज

13
0
हमलावरों ने सड़क पर दौड़ाकर उतारा मौत के घाट। सीसी कैमरा में भगवा गमछा डाले दिखा हमलावर।

सीतापुर-जिले में सादिक हत्याकांड मामले में नया मोड़ आया है। हत्या करने वाले हमलावरों की करतूत सीसी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने फुटेज खंगाली तो हमलावरों का क्रूर चेहरा सामने आ गया। सादिक को स्कूटी सवार हत्यारों ने उजागर लाल चौराहे पर रोका था। मौत सामने देख सादिक जान बचाकर पैदल भागा, लेकिन हमलावरों की पीछे से की गई फायरिंग की चपेट में आकर सादिक गिर गया। हत्यारों को संदेह था कि शायद उसके शरीर में जान अभी बाकी है। यही वजह रही कि एक हमलावर ने करीब से ईंट को उठाया और मोहम्मद सादिक के सिर व सीने पर ताबड़तोड़ प्रहार करने लगा। इस दौरान लोग हस्तक्षेप करने के बजाय भागते नजर आए। वहीं, वारदात को अंजाम देकर हमलावर पैदल टहलते हुए स्कूटी पर सवार हुए और चलते बने। फुटेज हाथ में लगने के बाद पुलिस जल्द से जल्द वारदात का खुलासा करने की बात कह रही है।

ये है पूरा मामला 

मामला बट्सगंज मोहल्ले का है। यहां शुक्रवार (17 मई) को मोहम्मद सादिक उर्फ पप्पू (55) गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वह मन्नी चौराहा के पास जनता इंटर कॉलेज का रहने वाला था। वह बाइक से कहीं जा रहा था। उजागर लाल इंटर कॉलेज के करीब स्कूटी सवार सशस्त्र बदमाशों ने ओवरटेक करते हुए बाइक को रोक लिया। इससे पहले कि बाइक सवार कुछ समझ पाता। स्कूटी सवारों ने तमंचों से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगते ही बाइक सवार गिर गया। उसके गिरने के बाद हमलावर हवा में फायर करते हुए मौके से निकल भागे। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घर को लेकर जिला अस्पताल भागी। रास्ते में घायल ने दम तोड़ दिया।

अपनों पर ही केस

सादिक के पुत्र मोहम्मद सारिक ने सन्ने उर्फ सफी, शकील, उसके पुत्र रेहान, मोहम्मद सादिक की बहन की पुत्री रानी उर्फ चंदा व एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

दो गोलियां लगीं

सादिक को दो गोलियां लगी थीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है। सूत्रों ने बताया कि गले में एक बुलेट पाई गई है। यह गोली पीठ को भेदते हुए गले तक पहुंची। एक गोली उसकी जांघ को चीरते हुए निकल गई। यही नहीं, सिर के पिछले हिस्से में ठोस वस्तु से प्रहार किया गया है। पसलियां भी टूटी पाई गई हैं।

पुलिस ने कई संदिग्धों को हिरासत में लिया

सादिक हत्याकांड में रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है, लेकिन मुख्य आरोपी सन्ने पुलिस को तलाशे नहीं मिल रहा है। हालांकि उसका पता लगाने के लिए पुलिस ने कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ जारी है।

डाल रखा था भगवा गमछा

एक हमलावर ने भगवा गमछा डाल रखा था। उसी गमछे से उसने अपना चेहरा भी ढक रखा था। दूसरे ने सिर पर हेलमेट लगा रखा था। इससे साफ था कि हत्यारे पूरी तैयारी से आए थे, कि वे वारदात को अंजाम दे डालेंगे और कोई उन्हें पहचान भी नहीं पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here