29 C
Kanpur
Sunday, September 27, 2020

मुन्नार का सुहावना मौसम और बेमिसाल खूबसूरती है पार्टनर के साथ रोमांस के लिए बेहतरीन

0
54
रोमांटिक डेस्टिनेशन की लिस्ट में वैसे तो कई जगहें हैं लेकिन मुन्नार उन गिनी-चुनी जगहों में से है जहां का मौसम और वादियां आपके हर एक पल को यादगार बनाने के लिए तैयार रहते हैं।

वैलेंटाइन वीक की हो चुकी है शुरूआत यानी हवाओं में रोमांस घुलने लगा है। कुदरत भी बेरहम सर्दी के भंयकर दिनों से बाहर निकल बसंत के स्वागत में अपना श्रृंगार शुरू कर चुकी है। ऐसे में आपकी तैयारी हुई क्या? अगर नहीं, तो अभी भी देर नहीं हुई है। फटाफट बनाएं प्लान और पार्टनर को लेकर निकल जाएं किसी ऐसी जगह पर जो खूबसूरती के साथ रोमांस के लिए भी हो परफेक्ट।

ऐसी डेस्टिनेशन की लिस्ट में वैसे तो कई सारी जगहें हैं लेकिन मुन्नार उन गिनी-चुनी जगहों में से है जहां का मौसम और वादियां आपके हर एक पल को यादगार बनाने के लिए तैयार रहते हैं।

अद्भुत वादियों में लें रोमांस का मजा 

दक्षिण के नजारे देखने कन्याकुमारी, बेंगलुरु, मैसूर, चेन्नई, कोवलम जाने वाले तो बहुत हैं और यही वजह है कि इन जगहों पर टूरिस्टों की अच्छी-खासी रेल-पेल रहती है, लेकिन आप नवविवाहित हैं, कपल हैं तो यकीनन ऐसी डेस्टिनेंशंस की तलाश में होंगे, जहां दक्षिण भारत की फील तो हो मगर भीड़भाड़ कमोबेश कम हो। केरल के हिल स्टेशन मुन्नार का रुख करें। यहां पहुंचने के लिए प्रमुख रेलवे स्टेशन एर्नाकुलम है और अगर हवाई यात्रा का विकल्प चुनना चाहते हैं, तो कोच्चि हवाई अड्डा नजदीकी है। आगे आपको सड़क मार्ग चुनना होगा। शहर की आपाधापी को पीछे छोड़ रास्ते कुछ ही देर में पहाड़ी मोड़ मुड़ने लगेंगे और आपको पता भी नहीं चलेगा कि कब पूरा समां खुद-ब-खुद रूमानी हो गया। मुन्नार का दीदार कराने वाले चाय-बागानों की हरियाली दिल में सुकून का एहसास भर देगी और आप मन ही मन खुद को सराहेंगे कि यहां आने में इतनी देर क्यों कर दी। हो सके तो किसी चाय बागान में हैरिटेज कॉटेज या बंगला रहने के लिए चुनें और मिनटों में पहुंच जाएं उस दौर में जिसमें न आज जैसी भगदड़ थी, न शोर और न डेडलाइन्स की मारकाट।

समय/दूरी: कोच्चि/एर्नाकुलम से मुन्नार- करीब 4 घंटे /126 किमी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here