आतंकी हमले में शहीद के परिजन को 25 लाख व सरकारी नौकरी देगी योगी सरकार

0
6

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जम्मू कश्मीर के अनन्तनाग जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के पांच जवानों की शहादत को शत-शत नमन करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू कश्मीर के अनन्तनाग जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के पांच जवानों की शहादत को शत-शत नमन करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने इस आतंकी हमले में शहादत देने वाले प्रदेश के दो वीर सीआरपीएफ जवान शामली के सतेन्द्र कुमार और गाजीपुर के महेश कुशवाहा को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. योगी ने इस हमले में घायल हुए जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

मुख्यमंत्री ने प्रत्येक शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है. उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की है. योगी ने कहा कि शहीदों की स्मृति में इनके गृह जनपद में एक सड़क का नामकरण भी इनके नाम पर किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के इन वीर सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. पूरा प्रदेश और पूरा देश भारत माता के वीर सपूतों के साथ खड़ा है.

जवानों के अन्तिम संस्कार कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेश राणा शामली और राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी गाजीपुर जाएंगे. उल्लेखनीय है कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के भीड़-भाड़ वाले केपी रोड पर बुधवार को दिन-दहाड़े बाइक सवार दो आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल और राज्य पुलिस के दस्ते पर गोलियां चलायीं और हथगोले फेंके. हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए जबकि तीन अन्य घायल हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here