Mission 2019: प्रयागराज में प्रियंका गांधी के भव्य स्वागत की तैयारी, जगह-जगह लगे विशिष्ट पोस्टर

0
20

प्रयागराज। राजनीति में सक्रिय होने के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी का पद संभालने के बाद पहली बार प्रयागराज आगमन पर प्रियंका गांधी वाड्रा के जोरदार स्वागत की तैयारी है। लखनऊ से प्रियंका गांधी शाम को निकलने के बाद रात में प्रयागराज पहुंचने का कार्यक्रम है। प्रियंका आज रात प्रयागराज पहुंचेंगी।

प्रयागराज में कांग्रेसियों ने उनके स्वागत में जगह-जगह पर पोस्टर व बैनर लगाए हैं। इनमें लिखा गया है कि ”मां गंगा ने बुलाया,, बेटी प्रियंका चली आई।” 2019 लोकसभा चुनाव के तहत आज प्रियंका गांधी वाड्रा का लखनऊ के बाद प्रयागराज में रहने का कार्यक्रम है। रात में वह अपने पुश्तैनी मकान स्वराज भवन में विश्राम करने के बाद कल संगम पर दर्शन करने के बाद स्टीमर व मोटर बोट से काफिला के साथ वाराणसी प्रस्थान करेंगी।

इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी समर्थकों ने प्रयागराज में प्रियंका गांधी के नाम का पोस्टर लगाते हुए लिखा कि मां गंगा ने बुलाया, बेटी प्रियंका चली आई.! प्रियंका का यह पोस्टर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. पोस्टर वायरल करने वाले स्थानीय कांग्रेस नेता और महानगर महासचिव हसीब अहमद पहले भी प्रयागराज के कुंभ मेले में पोस्टर लगाया था, जिसमें प्रियंका को ”गंगा की बेटी”, जीतेगी यूपी लिखा था, पोस्टर काफी चर्चा का विषय बना था।

कल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सुबह संगम तट से पूर्वी उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रचार का बिगुल फूकेंगी। कल वह त्रिवेणी तट पर दर्शन-पूजन के बाद गंगा यात्रा निकालेंगी। इस दौरान वह गंगा किनारे बसे विभिन्न गांवों में जाकर लोगों से मिलेंगी भी। रात में मीरजापुर में प्रवास कर अगले दिन वाराणसी रवाना होंगी। इस दौरान वह छह संसदीय क्षेत्रों की जनता से मिलेंगी।

प्रियंका गांधी का अब संशोधित ‘गंगा यात्रा’ का कार्यक्रम जारी किया गया है। इसके तहत प्रियंका गांधी 18 मार्च से लेकर 20 मार्च तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के गंगा नदी के किनारे के कई लोकसभा क्षेत्र में प्रचार करेंगी। कल प्रयागराज में संगम से सुबह शुरू होने वाली प्रियंका गांधी की तीन दिवसीय जलयात्रा पूर्वी यूपी के चार जनपदों से होकर गुजरेगी। इस यात्रा मार्ग में वह प्रयागराज के अलावा भदोही, मिर्जापुर और वाराणसी के तटवर्ती इलाके की हकीकत से रूबरू होंगी और गरीबों, मल्लाहों, कमजोर तबके के लोगों से सीधा संवाद करेंगी।

माना जा रहा है कि इस दौरान वह सर्फ मत ही नहीं मांगेंगी बल्कि लोगों को मतदान के लिए भी प्रेरित करेंगी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी तीन दिवसीय पूर्वांचल के चुनावी दौरे के दौरान सिर्फ पार्टी के लिए वोट नहीं मांगेंगी, बल्कि वह मतदान के लिए लोगों को प्रेरित भी करेंगी। मतदान की कीमत के बारे में मतदाताओं को बताएंगी। गंगा नदी के काफी किनारे बसे गांवों में मतदान का प्रतिशत कम होता है। ऐसे में प्रियंका 26 गांवों में मतदाताओं से वोट मांगने के साथ ही मतदान के लिए प्रेरित करेंगी। इसके लिए गांवों में पूर्व में हुए मतदान का प्रतिशत भी मांगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here