UP: कानपुर की खूबसूरती छाई सात समंदर पार, मिलनप्रीत ने मिस इंडिया वाशिंगटन जीता खिताब

0
41

कानपुर । शहर की खूबसूरती सात समंदर पार भी छा गई है। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में कार्यरत मिलनप्रीत ने मिस इंडिया वाशिंगटन, यूएसए 2018 का खिताब जीतकर शहर ही नहीं बल्कि प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। बचपन से पढ़ाई में अव्वल रहीं मिलनप्रीत सिटी टॉपर रह चुकी हैं और समाजसेवा भी कर रही हैं।

अमेरिका में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में हैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर

कानपुर दादानगर निवासी रनबीर सिंह और सुप्रीत कौर की बेटी मिलनप्रीत पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और अमेरिका में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में काम करती हैं। बचपन से ही नृत्य और कला में निपुण मिलनप्रीत समाजसेवा के क्षेत्र में भी रुचि रखती हैं। स्कूली शिक्षा के दौरान वह हमेशा अव्वल रहीं। इंटर की परीक्षा में 97 फीसद अंक पाकर वह सिटी टॉपर रह चुकी हैं। पेंटिंग के शौक ने उन्हें डूडल आर्टिस्ट का खिताब दिलाया। देश-विदेश में अपनी पेंटिंग की प्रदर्शनी लगा खूब नाम कमाया। प्रतिवर्ष वह अपनी पेंटिंग की नीलामी करती हैं और उससे मिलने वाली धनराशि दान कर देती हैं।

मूक-बधिर लोगों के लिए बनाया ‘किनेक्ट ब्रिज’ एप

माइक्रोसॉफ्ट में काम के दौरान उन्होंने अपने साथियों की मदद से सुनने और बोलने में अक्षम लोगों के लिए ‘किनेक्ट ब्रिज’ एप बनाया। इस एप के प्रदर्शन के लिए उन्हें इजरायल जाने का अवसर भी मिला। पिता रनबीर बताते हैं कि माइक्रोसॉफ्ट कंपनी से बुलावा आने के बाद जुलाई 2017 में मिलनप्रीत अमेरिका गई थीं। मिस इंडिया वाशिंगटन प्रतियोगिता का आयोजन 17-18 नवंबर को हुआ था। इसमें मिलन ने प्रतिद्वंद्वी युवतियों को पछाड़ जीत का ताज पहना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here