#UP: अखिलेश का PM मोदी पर निशाना, कहा- देश को ‘प्रचारमंत्री’ नहीं नया ‘प्रधानमंत्री’ चाहिए

0
6

लोकसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो गई है, सभी पार्टियां और नेता तैयारियों में जुट गए हैं. विपक्षी पार्टियां, सत्ताधारी पार्टी की कमियां गिना रही हैं तो सत्ता पर आसीन पार्टी और उसके नेता विपक्षी नेताओं को आड़े हाथों ले रहे हैं.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही पार्टियों और नेताओं के वार-पलटवार का ट्रेंड चल पड़ा है. नेताओं में एक दूसरे कमियां निकालने, आरोप लगाने की होड़ सी लग गई है. इसी बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, ” BSNL, Statue of Unity और NREGA तीनों के वर्करों को वेतन नहीं मिला.45 वर्षों में सबसे ज़्यादा बेरोज़गारी है लेकिन जिनके पास नौकरी है, उन तक को पैसे नहीं मिले. आंकड़े छुपा कर भाजपा ने पैसे प्रचार पर ख़र्च किए पर अब देश को प्रचार मंत्री नहीं नया प्रधान मंत्री चाहिए.”

इसके बाद अखिलेश ने लगातार तीन ट्वीट किए. उन्होंने लिखा, “कारोबारी ‘विकास’ पूछ रहा है, इस कागजी सरकार से छुटकारा कब मिलेगा. खेतिहर ‘विकास’ पूछ रहा है, कब मेहनत का दाम मिलेगा. बेरोजगार ‘विकास’ पूछ रहा है, कहीं कोई काम मिलेगा?”

पीएम मोदी की जनता से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील वाले ट्वीट के बाद अखिलेश ने ट्वीट कर अखिलेश ने लिखा, ” दिल ख़ुश हुआ कि प्रधान मंत्री जी भी #MahaGathbandhan से #MahaParivartan की अपील कर रहे हैं. मैं भी सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध करता हूँ कि ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में मतदान करें और नया प्रधान मंत्री चुनें.’

पीएम मोदी ने इस ट्वीट में अखिलेश यादव को भी टैग किया था. इस ट्वीट में पीएम ने विपक्षी नेताओं से वोटिंग बढ़ाने के लिए सहयोग की अपील की थी.

इसके बाद शाम में सीएम योगी ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने गठबंधन पर निशाना साधा था. इस ट्वीट को भी अखिलेश ने रिट्वीट करते हुए लिखा- मुख्य मंत्री जी हम समझ नहीं सके! आप हिंदी में “cock a snook” का मतलब बता दीजिए या बेहतर यह होगा कि आप इसको कर के दिखा दीजिए ताकि जनता भी समझ जाए उन्हें क्या करना है.

दरअसल सीएम योगी ने अपने ट्वीट में एक शब्द cock a snook का इस्तेमाल किया था जो किसी को चिढाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. उन्होंने कहा था कि यूपी की जनता बुआ और बबुआ के गठबंधन को चिढाएगी. इस पर अखिलेश यादव ट्विटर पर चुटकी लेते दिखाई दिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here