#UK: पुलवामा हमले के बाद शूटिंग में बिजी थे पीएम मोदी- राहुल गांधी

0
6

देहरादून: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड का देश की सुरक्षा में जो योगदान है, उसका दिल से धन्यवाद करता हूं। देश रक्षा के लिए यहां के जवान हमेशा आगे रहे हैं। उन्होंने पुलवामा हमले को लेकर भी केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आतंकी हमले के बाद हम भाजपा सरकार के साथ खड़े थे, लेकिन मोदी कॉर्बेट में शूटिंग में बिजी रहे। इतना ही नहीं इस दौरान राहुल ने मंच से चौकीदार चोर है के नारे भी लगाए।

दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है राफेल 

राहुल ने इस दौरान राफेल को लेकर अंबानी को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने जनता से सवाल करते हुए कहा कि कोर्इ है यहां जिसने अनिल अंबानी का नाम नहीं सुना। उन्होंने आगे कहा कि क्या अंबानी ने आजतक कोर्इ हवाई जहाज बनाया है। उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रेक्ट मिलने से ठीक पहले अनिल अंबानी नई कंपनी खोलते हैं, उसी कंपनी को दुनिया का सबसे बड़ा राफेल का कॉन्ट्रेक्ट मिल जाता है। अनिल अंबानी को मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपये सीधे दे दिए। इसलिए राफेल सौदेबाजी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है। मोदी ने देश की जनता को गुमराह किया है। उन्होंने ये भी कहा कि जब सीबीआइ चीफ ने कहा कि वे इस घोटाले की जांच करेंगे, तो उन्हें डेढ़ बजे रात को निकाल दिया जाता है। राहुल ने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने भी यह स्वीकार किया कि मोदी ने सीधी बात फ्रांस की कंपनी से की। राहुल गांधी ने कहा कि आखिर मनीष खंडूड़ी आज कांग्रेस में क्यों हैं। भुवन चंद्र खंडूड़ी देश की डिफेंस सर्विसेज कमेटी के सदस्य थे। आखिर मोदी ने उन्हें कमेटी से क्यों हटा दिया। खंडूड़ी को सच बोलने की सजा मिली है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी परिवर्तन रैली को संबोधित करने के लिए दून के परेड मैदान पहुंचे। मंच पर पहुंचते ही कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद राहुल गांधी ने भाजपा नेता एंव पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी को कांग्रेस में शामिल किया। वह राहुल की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं। इसके साथ ही राहुल गांंधी शहीदों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे।

राज्य सरकार हुर्इ पूरी तरह से फेल  

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार अपने वादों पर खरी नहीं उतर पार्इ है। राज्य की सरकार दो साल में पूरी तरह से फेल हुर्इ है।

हरीश रावत ने लगाए मोदी सरकार पर आरोप 

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने जनता को संबोधित करते हुए भाजपा को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि अगर कोर्इ नौजवान की उम्मीदों पर खरा उतर सकता है तो वे सिर्फ राहुल गांधी हैं। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम ने जिन नौजवानों ने को छला है वे आज आस भरी निगाहों से राहुल गांधी की तरफ देख रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि मनीष खंडूड़ी का कांग्रेस में आना इस बात का संकेत हैं कि युवा बीजेपी से परेशान है।

इंदिरा हृदयेश बोलीं, भाजपा बताए अपना इतिहास    

रैली को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास बलिदान और आजादी की लड़ार्इ का इतिहास है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा अपना इतिहास बताए। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा झूठ बोलकर सत्ता में आर्इ है। उन्होंने युवाओं को रोजगार के नाम पर ठगा है।

इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर जैसे ही परेड ग्राउंड में उतरा तो पूरा क्षेत्र नारों से गूंज उठा। इस दौरान कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने उन्हें सलामी दी। आपको को बता दें कि परेड ग्राउंड में आयोजित परिवर्तन रैली में शीर्ष नेतृत्व के लिए मुख्य मंच बनाया गया है, जबकि अन्य बड़े नेताओं के लिए दूसरा मंच तैयार किया गया है। अभी तक मैदान में रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, उत्तरकाशी,पौड़ी, नैनीताल, ऊधम सिंह नगर, पिथौरागढ़, चंपावत आदि के जिलाध्यक्ष अपने-अपने समर्थकों के साथ पहुंंच चुके हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे के लिए परेड ग्राउंड में कार्यकर्ता और समर्थक जुटने शुरू हो गए हैं। उनको बड़ी ही बेसब्री से राहुल गांधी के पहुंचने का इंतजार हैं। मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ता नारेबाजी भी कर रहे हैं। इसके साथ ही पुलिस भी स्थित पर नजर बनाए हुए है।

वहीं, डोईवाला-देहरादून रूट पर चलने वाली सिटी बसें राहुल गांधी की होने वाली रैली में लगी हुई हैं। जिससे डोईवाला से देहरादून पढ़ाई और परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं को सुबह काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।अधिकांश को वैकल्पिक वाहनों व प्राइवेट वाहनों में अपने विद्यालय जाना पड़ा।

वहीं, डोईवाला-देहरादून रूट पर चलने वाली सिटी बसें राहुल गांधी की होने वाली रैली में लगी हुई हैं। जिससे डोईवाला से देहरादून पढ़ाई और परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं को सुबह काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।अधिकांश को वैकल्पिक वाहनों व प्राइवेट वाहनों में अपने विद्यालय जाना पड़ा।

पुलिस की जांच प्रक्रिया पर नाराजगी जतार्इ  

परेड ग्राउंड के बाहर लोगों की भीड़ देखकर पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांन्त धस्माना ने पुलिस की जांच प्रकिया पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा पुलिस महिलाओं को पर्स ले जाने से रोक रही है, जो गलत है। उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस काले झंडे से डरने वाली नहींं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here