वसुंधरा से पुराने संबंध, विवादित बयान पर शरद ने जताया खेद

0
14

बीते दिनों अलवर में एक चुनावी सभा में शरद यादव ने कहा था कि वसुंधरा को आराम दो. वह बहुत थक गई हैं, बहुत मोटी हो गई हैं, पहले पतली थीं. अपने विवादित बयान पर शरद ने खेद जताते हुए कहा कि वसुंधरा राजे से उनके पुराने संबंध हैं.

राजस्थान की मुख्यमंत्री पर अपने विवादित बयान पर लोकतांत्रिक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने खेद जताते हुए कहा कि वसुंधरा राजे से उनके पुराने संबंध हैं. अगर उनको बातें खराब लगी हैं तो वे उनसे इसके लिए खेद प्रकट करेंगे. यही नहीं,  इस संबंध में शरद यादव पत्र लिखकर अपना खेद व्यक्त  करेंगे.

बीते दिनों अलवर में चुनाव प्रचार के दौरान शरद यादव ने कहा था कि वसुंधरा को आराम दो. वह बहुत थक गई हैं, बहुत मोटी हो गई हैं, पहले पतली थीं. हमारे मध्य प्रदेश की बेटी हैं. शरद यादव के इस बयान को लेकर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कड़ी आपत्ति जताते हुए इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग तक भी की थी. 

शरद के बयान को अन्य नेताओं ने भी अमर्यादित करार दिया था. सीपीएम नेता वृंदा करात ने शरद यादव की टिप्पणी को आपत्तिजनक बताते हुये कहा था कि यादव को राजे से माफी मांगनी चाहिए. उन जैसे वरिष्ठ नेता को इस तरह का अपमानजनक बयान देने से बचना चाहिए. उन्‍हें अपना बयान वापस लेकर माफी मांगनी चाहिए.

सपा के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने शरद यादव के बयान पर कहा था क‍ि हम सभी को सार्वजनिक जीवन में मर्यादित एवं संयमित भाषा का इस्तेमाल करना चाहिये जिससे कोई किसी की बात से आहत न हो. चौधरी ने कहा कि बीजेपी सहित सभी दलों के नेताओं को इस मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए.

बीजेपी सरकार का जाना तय

शरद यादव ने बुलंदशहर की घटना के बारे में कहा कि यह एक बहुत ह्रदय विदारक घटना है. साढ़े-चार साल में तमाम संस्थाओ को पंगु बना दिया गया है. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के एग्‍ज‍िट पोल से निकले संकेतों पर शरद ने कहा कि केंद्र में साढ़े चार साल तक जैसे ये सरकार चली है, किसान, बिजनेसमैन हर तबके ने बीजेपी के खिलाफ वोट किया है. बड़े पैमाने पर 3-4 राज्यों में बड़ा बदलाव होगा.

शरद ने बीजेपी पर न‍िशाना साधते हुए  कहा कि बीजेपी ने कहा था- युवाओं को रोजगार देंगे, किसान को लागत का डेढ़ गुना दाम देंगे. इन्होंने जितने वादे किए, एक भी पूरा नहीं किया. ये केवल इसमें ही लगे रहे कि किस तरह भारत की जनता में बंटवारा हो.

10 तारीख को सभी दलों की बैठक

शरद यादव ने कहा कि लालूजी का स्वास्थ्य पहले से बेहतर है. उनसे राजनीति पर बात हुई. 2019 में गोलबंदी कर बीजेपी को बाहर करेंगे. इसके ल‍िए 10 तारीख को सभी दलों की बैठक होगी. शरद यादव शन‍िवार को रांची के रिम्स में भर्ती लालू यादव से मुलाकात के लिए यहां  पहुंचे थे. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here