रविवार 15 सितम्बर 2019 से लेकर के शनिवार 21 सितम्बर 2019 तक का साप्ताहिक राशिफल

0
14

साप्ताहिक राशिफल,

रविवार 15 सितम्बर 2019 से लेकर के शनिवार 21 सितम्बर 2019 तक का साप्ताहिक राशिफल,

आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) छतरपुर,मध्यप्रदेश,
सम्पर्क: 9131366453

मेष राशि:     यह सप्ताह बड़ी सफलता प्राप्त कराएगा, सप्ताह के प्रारम्भ में उच्च सामाजिक स्थिति हासिल करेंगे। आप एक नया उद्यम शुरू कर सकते हैं और एक बड़ी डील को अंतिम रूप दे सकते हैं। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगा। सप्ताह के मध्य में आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक और संतोषजनक बनाएंगे। सप्ताह के अंत में परिवार में कुछ हर्षोल्लास समारोह हो सकता हैं।

वृष राशि:      सप्ताह के प्रारम्भ में छात्र पढ़ाई में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और अपनी शैक्षणिक गतिविधियों में अधिक से अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे। व्यवसाय आपके लिए अपेक्षित लाभ नहीं ला पायेगा। आप कुछ खरीदने की योजना बना सकते हैं और साथ ही कुछ रियल एस्टेट सौदे भी कर सकते हैं। किन्तु आपकी आपकी अपेक्षा के अनुरूप यह सकारात्मक नहीं हो पायेंगे। अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहें। सप्ताह के मध्य में अगर आप सावधान नहीं हैं तो बच्चे आपके लिए चिंता का कारण हो सकते हैं।
सप्ताह के अंत में व्यापारिक समस्याएं आएगी इस लिए सावधान रहें,

मिथुन राशि:     यह सप्ताह उत्कृष्ट परिणामदायक है। सप्ताह के प्रारम्भ में प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वाले या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को सतत प्रयास करने चाहिए। आने वाले समय में सफलता आपके साथ होगी सप्ताह के प्रारम्भ में। सप्ताह के मध्य में व्यवसाय विस्तार की योजना संभव है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। सप्ताह के अंत में पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण होगा और पारिवारिक सदस्यों के मध्य एकता रहेगी। आप खुश रहेंगे तथा आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

कर्क राशि:     सप्ताह के प्रारम्भ में व्यवसायी नई योजनाओं और साझेदारियों में प्रवेश कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातक बैठकों और प्रस्तुतियों में भाग लेंगे जो उन्हें प्रगति देगा। सप्ताह के मध्य में आपको अपने सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा। आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा। आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे। पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और और शुभ घटना घटित होगी, सप्ताह के अंत में अपने स्वास्थ अच्छा नही रहेगा।

सिंह राशि:      इस सप्ताह नई साझेदारी, संपर्क,अचानक यात्रा की योजना और अप्रत्याशित विदेश यात्रा संभव हैं। आपके द्वारा नए कौशल प्राप्त करने या एक नया व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करने के संकेत हैं।सप्ताह के मध्य में पदोन्नति भी हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत आपको खुशी दे सकती है। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकतें हैं । गृह नवीनीकरण का भी संकेत है। सप्ताह के अंत में घर में माँ या अन्य बुजुर्ग महिलाओं के स्वास्थ्य के मुद्दे आपको चिंतित रखेंगे। आपके कार्यालय या संगठन के कुछ प्रमुख व्यक्ति के स्वास्थ्य के खराब होने के कारण, आपको अतिरिक्त ज़िम्मेदारियाँ उठानी पड़ेगी।

कन्या राशि:      इस सप्ताह कानूनी मामलों में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। आप खुद को विपरीत स्थितियों में पा सकते हैं। रियल एस्टेट डीलिंग आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। सप्ताह के मध्य में यदि आप इस पर सावधानीपूर्वक नजर रखें तो साझेदारी आपको एक से अधिक तरीकों से लाभान्वित कर सकती है। धार्मिक गतिविधियों पर खर्च संभव है जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा। अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करें, क्योंकि शिथिलता आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। सप्ताह के अंत मे पारिवारिक विवाद से बचें और बच्चों के साथ अधिक समय बिताएं।

तुला राशि:      इस सप्ताह के प्रारम्भ समय में आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है।आपको चोटों का खतरा है इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतिए। शुभ पक्ष में आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। सप्ताह के मध्य में आप एक नया संभावित प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं जो आपको भविष्य में अच्छा लाभ प्रदान कराएगा। सप्ताह के अंत में आपकी वित्तीय स्थिति स्थिर होगी और आप व्यावसायिक क्षेत्र में आप अच्छी प्रगति करेंगे।

वृश्चिक राशि:     सप्ताह के प्रारम्भ में आप अपने भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक जिज्ञासु रहेंगे और उचित  लोगों के साथ परामर्श करेंगे। सप्ताह के मध्य में अधिक आर्थिक लाभ की संभावना है। आप काम या परिवार के भीतर संभावित द्वन्द आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है, और आपके शुभचिंतकों को आपके भविष्य के बारे में आशंकित और चिंतित कर सकता है। सप्ताह के अंत मे छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं। निवेश की दृष्टि से सप्ताह का अंत शुभ है।

धनु राशि:     सप्ताह के प्रारम्भ में सामाजिक समारोहों और रिश्तेदारों से मिल-मिलाने से आपको बहुत खुशी मिलेगी। यदि आप नौकरी परिवर्तन की तलाश में हैं तो आप विभिन्न अवसर प्राप्त कर सकते हैं। व्यवसायी दृष्टि से सप्ताह का मध्य परियोजनाओं के पुनर्निर्माण के लिए एक आदर्श समय है, क्योंकि आप वित्तीय रूप से स्थिर हैं। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यावसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। सप्ताह के अंत में धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। प्रबंधन क्षेत्र  के छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे । कुछ तनावपूर्ण रिश्तों का अंत संभव है। कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से प्रभावित हो सकते हैं।

मकर राशि:     यह सप्ताह आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ावा देने के लिए एक अनुकूल समय है, क्योंकि प्रस्ताव योग्य दुल्हन और दूल्हे के लिए दरवाजा खटखटाएंगे। सप्ताह के मध्य में आपका साथी कुछ मुद्दों को विकसित कर सकता है। यह निकट और प्रिय लोगों से एक श्रृंखला या प्रतिक्रिया स्थापित कर सकता है। समझदारी से काम लें। इस सप्ताह के अंत मे शांत व्यवहार और एक अच्छा कारक की भावना के साथ अपने व्यवहार को संभालें।

कुम्भ राशि:      इस सप्ताह आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। आपके काम सफ़ल होंगे। किन्तु आपको थोड़ी सी सावधानी बरतनी होगी। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। सप्ताह के मध्य आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य भाग में  बेकार की यात्राओं से बचें और घर परिवार का खयाल रखें। सप्ताह के अंत में स्त्री वर्ग से पूर्ण सहयोग मिलेगा।

मीन राशि:     सप्ताह के प्रारम्भ में ही आप को कार्यस्थल पर सफ़लता प्राप्ति का पूर्ण योग हैं। आपके कामों की प्रसंशा होगी। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। किन्तु आर्थिक मामलों में बड़ो का सहयोग लेना उचित रहेगा, सप्ताह के मध्य में अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं, उन पर नियंत्रण रखें। आप धर्म या समाज से कामों से जुड़ेंगे। सप्ताह के अंत में आपके मान सम्मान में इजाफ़ा होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here