कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?- ‘मन की बात’ पर राहुल गांधी का तंज

0
11

गांधी लगातार लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ गतिरोध और भारतीय क्षेत्र में चीन की घुसैपठ के आरोपों पर प्रधानमंत्री से उनका जवाब मांग रहे हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि देश की रक्षा और सुरक्षा के बारे में कब बात होगी. उनकी यह टिप्पणी आकाशवाणी पर प्रसारित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम से पहले आई है.

उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, ‘कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?’

गांधी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ गतिरोध और भारतीय क्षेत्र में चीन की घुसैपठ के आरोपों पर सरकार से कड़े सवाल पूछ रहे हैं और प्रधानमंत्री से उनका जवाब मांग रहे हैं. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां तक कि नेपाल ने भी भारत के साथ लगती सीमा पर पहली बार अपनी सेना तैनात कर दी है और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही मुमकिन हुआ है. उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, ‘अब नेपाल ने पहली बार सीमा पर सेना लगाई. मोदी है तो यह भी मुमकिन है…’ दरअसल, सुरजेवाला ने भाजपा के नारे ‘मोदी है तो मुमकिन है…’ पर चुटकी लेते हुए यह टिप्पणी की. उन्होंने एक समाचार पत्र में छपी खबर को टैग करते हुए कहा कि नेपाल ने पहली बार भारत के साथ सीमा पर अपनी सेना तैनात कर दी है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भारत-चीन सीमा विवाद मामले को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। उन्होंने एक बार फिर ट्विट करके सरकार पर निशाना साधा है। इस बार राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ पर तंज कसा है। एक ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा है कि राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात कब होगी। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में देश की जनता को संबोधित किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार से सवाल करते हुए ट्वीट किया, ”कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?”

लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले चीन मुद्दे पर भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री से जवाब मांगा था। उन्होंने कहा था कि देश के लोग प्रधानमंत्री से ‘सच’ सुनना चाहते हैं। देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर भी उन्होंने केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, मोदी सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की कीमतें “अनलॉक” कर दी हैं।

20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर पीएम मोदी से मांगा जवाब

बता दें कि राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं। लद्दाख की गलवान घाटी में चीन से हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लगातार जवाब मांगे जाने के बाद शनिवार को उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पर सवाल खड़ा किया। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार के पास कोरोना से निपटने के लिए कोई योजना नहीं है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, ‘कोरोना वायरस देश के नए हिस्सों में तेजी से फैल रहा है। भारत सरकार के पास इससे निपटने का कोई प्लान नहीं है। प्रधानमंत्री खामोश हैं। उन्होंने महामारी के सामने आत्मसमर्पण और इससे निपटने से इनकार कर दिया है।’ राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के मसले पर मोदी सरकार पर ऐसे समय निशाना साधा, जब देश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी पांच लाख से ज्यादा हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here